होम / 'BJP हमें फुंके हुए कारतूस समझ रही…', कांग्रेस में शामिल होते ही Vinesh-Bajrang ने बोला हमला

'BJP हमें फुंके हुए कारतूस समझ रही…', कांग्रेस में शामिल होते ही Vinesh-Bajrang ने बोला हमला

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 6, 2024, 4:23 pm IST

Vinesh-Bajrang Joins Congress

India News (इंडिया न्यूज), Vinesh-Bajrang Joins Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव से सूबे की सियासत में बड़ा खेल हो गया है। भारतीय पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। विनेश फोगट और बजरंग पुनिया पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए। इस दौरान केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज कांग्रेस के लिए गर्व का क्षण है, बजरंग पुनिया और विनेश फोगट पार्टी में शामिल हो रहे हैं। वहीं विनेश फोगाट ने कहा कि लड़ाई जारी है, अभी खत्म नहीं हुई है। यह कोर्ट में है। हम उस लड़ाई को भी जीतेंगे। साथ ही बजरंग ने कहा कि हम कांग्रेस पार्टी और देश को मज़बूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

केसी वेणुगोपाल ने क्या कहा?

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि जब विनेश फोगट नौ साल की थीं, तब उनके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हिम्मत और जोश ने उन्हें यहां तक ​​पहुंचाया। वह तीन बार की ओलंपियन हैं। यह निराशाजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के हम सभी नेता पहलवानों के साथ खड़े थे, जब उन्होंने अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने न केवल अपने लिए लड़ाई लड़ी, बल्कि किसानों और अग्निवीर के लिए भी लड़ाई लड़ी।

हरियाणा चुनाव से पहले बड़ा खेल! विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया Congress में शामिल, जानें कहां से लड़ सकते हैं चुनाव

केसी वेणुगोपाल ने आगे कहा कि कांग्रेस उन्हें पार्टी में स्वीकार करके बहुत गर्व महसूस कर रही है। नेता आंदोलन के बाद आते हैं। वे आंदोलन के बाद आए। कई लोग अलग-अलग बातें कह रहे हैं। भाजपा इसे साजिश कह रही है, लेकिन किस तरह की साजिश। उन्होंने आंदोलन का नेतृत्व किया और उन्होंने तय किया कि किस पार्टी को चुनना है। उन्होंने कांग्रेस को चुना है। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बजरंग पुनिया एक स्टार पहलवान हैं। वो एकमात्र पहलवान हैं, जिन्होंने 4 पदक जीते हैं। हम ख़ुशी महसूस कर रहे हैं, क्योंकि वे दोनों शामिल हो रहे हैं।

विनेश फोगाट ने दिया रेलवे की नौकरी से इस्तीफा, जानें क्यों वायरल हुआ रेजिग्नेशन लेटर?

कारण बताओ नोटिस पर उठाया सवाल

बता दें कि, विनेश फोगाट को रेलवे ने नौकरी से इस्तीफा देने के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसको लेकर केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विनेश फोगट को आज नोटिस मिला। उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया। और इस्तीफा देने के बाद उन्हें कारण बताओ नोटिस मिला। क्या कारण था, क्योंकि मीडिया ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ एक फोटो छापी। उन्होंने सवाल उठया जकि क्या विपक्ष के नेता राहुल गांधी के साथ खड़ा होना कोई अपराध है? रेलवे अधिकारी क्या सोच रहे हैं? क्या वे उसे फिर से दंडित करने जा रहे हैं? उन्होंने रेलवे को याद दिलाते हुए कहा कि देश उनके साथ खड़ा है, ऐसी राजनीति न करें।

विनेश फोगाट ने क्या कहा?

विनेश फोगाट ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं। कहते हैं न कि बुरे समय में पता लगता है कि अपना कौन है।जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं, जो महिलाओं के साथ खड़ी है और सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है। विनेश फोगाट ने आगे कहा कि लड़ाई जारी है, अभी खत्म नहीं हुई है। यह कोर्ट में है। हम उस लड़ाई को भी जीतेंगे।

‘मुझे भी बड़े…’ : विनेश और बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं साक्षी मलिक

फोगाट ने आगे कहा कि आज हमें जो नया प्लेटफॉर्म मिल रहा है, उसके साथ हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे। जिस तरह से हमने दिल से अपना खेल खेला है, हम अपने लोगों के लिए काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि मैं उनके साथ हूं। अगर आपके लिए कोई नहीं होगा, तो मैं वहां रहूंगी, कांग्रेस पार्टी वहां होगी। मैंने यह महसूस किया है, और मैं आपको आश्वस्त कर सकती हूं कि हम निश्चित रूप से वहां होंगे।

बजरंग पुनिया ने क्या कहा?

बजरंग पुनिया ने कांग्रेस ज्वाइन करने पर कहा कि आज बीजेपी आईटी सेल जो कह रही है कि हम सिर्फ़ राजनीति करना चाहते थे। हमने सभी महिला बीजेपी सांसदों को पत्र लिखकर कहा था कि वे हमारे साथ खड़े हों, लेकिन वे फिर भी नहीं आईं। हम महिलाओं की आवाज़ उठाने के लिए पैसे दे रहे हैं, लेकिन अब हम जानते हैं कि बीजेपी महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के साथ खड़ी है, और बाकी सभी पार्टियाँ हमारे साथ खड़ी हैं। हम कांग्रेस पार्टी और देश को मज़बूत करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। जिस दिन विनेश ने फ़ाइनल के लिए क्वालिफाई किया, उस दिन पूरा देश खुश था। लेकिन अगले दिन सब दुखी थे। उस समय एक आईटी सेल जश्न मना रहा था

Haryana Assembly Elections: पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया आज थामेंगे कांग्रेस का हाथ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT