होम / जब तक दोषियों को सजा नहीं मिल जाती, हमलोग किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं लेंगे: पहलवान विनेश फोगाट

जब तक दोषियों को सजा नहीं मिल जाती, हमलोग किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं लेंगे: पहलवान विनेश फोगाट

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 19, 2023, 3:15 pm IST
ADVERTISEMENT
जब तक दोषियों को सजा नहीं मिल जाती, हमलोग किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं लेंगे: पहलवान विनेश फोगाट

Vinesh Phogat on WFI

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान आज लगातार दूसरे दिन जंतर-मंतर पर बैठ धरना दे रहे हैं। उनकी मांग है कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच कर उन्हें पद से बर्खास्त किया जाए। गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान विनेश फोगाट(Vinesh Phogat) ने कहा” जब तक दोषियों को सजा नहीं मिलती हम धरने पर बैठे रहेंगे। कोई भी एथलीट किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं लेगा।” इससे पहले बुधवार को विनेश फोगाट ने WFI के अध्यक्ष व भाजपा सांसद पर महिला खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न करने का गंभीर आरोप लगाया। 

 

मानसिक रूप से खिलाड़यों को प्रताड़ित करते हैं कोच

विनेश फोगाट ने कहा” नेशनल कैम्प्स में कोच के द्वारा महिला खिलाड़ियों का यौन और मानसिक उत्पीड़न किया जाता है। जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों को किया गया, लेकिन उनके द्वारा इस मामले को नजरअंदाज कर दिया गया।” विनेश ने WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का नाम लेते हुए कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में हार के बाद WFI के अध्यक्ष ने मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। मुझे ‘खोटा सिक्का’ कहा। मैं हर दिन अपने जीवन को समाप्त करने के बारे में सोचती थी। अगर किसी पहलवान को कुछ होता है तो जिम्मेदारी WFI अध्यक्ष पर होगी। विनेश यहीं नहीं रुकीं। उन्होंने इस मामले को सामने के बाद कहा है कि हमें मारने की धमकी दी जा रही है। हमारे साथ कुछ भी होता है तो उसके लिए अध्यक्ष जिम्मेदार होंगे। 

 

पहलवान बजरंग पूनिया ने WFI पर गाली देने का लगाया आरोप 

प्रदर्शन स्थल पर मौजूद पहलवान बजरंग पूनिया ने विनेश फोगाट द्वारा लगाए गए आरोप की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा ” WFI के द्वारा खिलाड़ियों को परेशान किया जा रहा है। जो लोग WFI का हिस्सा हैं वे खेल के बारे में कुछ नहीं जानते। बजरंग ने  WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर गाली देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि यह अब आर-पार की लड़ाई है।

बता दें कि आज यानी गुरुवार को चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगट दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना स्थल पर पहुंचीं हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें सरकार की तरफ से मध्यस्थता के लिए भेजा गया है।  बबीता फोगाट ने धरना पर बैठे खिलाड़ियो से कहा है कि मैं कोशिश करूंगी कि आज मुद्दों को सुलझाया जाए, मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि सरकार उनके साथ है।”

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT