होम / Weather Forecast: दुर्गा पूजा के मजा को किरकिरा कर सकती है बारिश! जानें दशहरा में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: दुर्गा पूजा के मजा को किरकिरा कर सकती है बारिश! जानें दशहरा में कैसा रहेगा मौसम

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 3, 2024, 7:29 am IST
Weather Forecast: दुर्गा पूजा के मजा को किरकिरा कर सकती है बारिश! जानें दशहरा में कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: दुर्गा पूजा में बारिश डाल सकता है खलल

India News (इंडिया न्यूज), Weather Forecast: देश से जल्द ही मानसून विदा होने वाला है। इसका असर कई राज्यों में दिख रहा है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से धूप खिली हुई है। जिसके चलते इन सभी राज्यों का तापमान काफी ज्यादा हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है और आज का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके मुताबिक आज असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना है। वहीं आईएमडी ने आज दिल्ली-एनसीआर में भी धूप खिलने का पूर्वानुमान जारी किया है। आइए जानते हैं आज बाकी राज्यों का कैसा रहेगा हाल

दुर्गा पूजा और दशहरा में हो सकती है बारिश

IMD के अनुसार, दुर्गा पूजा और दशहरा में बारिश खलल डाल सकती है। झारखंड , बिहार समेत में कई राज्यों में मौसम विभाग बारिश की संभावना जाहिर कर दी है। इससे दुर्गा पूजा में बाधा पड़ने का अनुमान है।

दिल्ली में आज भी उमस सताएगी

दिल्ली में बढ़ती गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में इस स्थिति में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है। दिल्लीवासियों को अभी कुछ दिन गर्मी की मार झेलनी पड़ेगी। आज भी दिल्ली में दिन की शुरुआत धूप के साथ होगी। तापमान की बात करें तो आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। हालांकि, शनिवार से आसमान में बादल छा सकते हैं, लेकिन बारिश नहीं होगी।

केंद्र सरकार ने ऐसा क्या आश्वासन दिया कि सोनम वांगचुक ने अनशन खत्म करने का किया ऐलान?

यूपी और बिहार में मौसम का हाल

यूपी और बिहार में मानसून विदाई के करीब पहुंच चुका है। हालांकि विदाई से पहले यूपी-बिहार के कुछ जिलों में बूंदाबांदी अभी भी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज भी बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। वहीं, बिहार में भी हल्की बारिश जारी रहेगी। कहा जा सकता है कि विदाई से पहले यूपी-बिहार में मानसून जमकर बरस रहा है। हालांकि, बारिश की वजह से दोनों राज्यों के जिलों के तापमान में कमी आई है। जिससे वहां मौसम सुहाना बना हुआ है।

राजस्थान में बारिश कमजोर पड़ी

एक-दो दिन में राजस्थान से मानसून विदा हो जाएगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह राज्य से मानसून पूरी तरह विदा हो जाएगा। अब राज्य में बारिश की कोई संभावना नहीं है। आईएमडी के अनुसार अगले कुछ दिनों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। कोटा, उदयपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में कल हल्की बारिश हुई, लेकिन पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा। स्काईमेट के अनुसार आज पूर्वोत्तर भारत, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

एक बार फिर सुर्खियों में कोलकाता का आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल, जानिए अब क्या हो गया?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT