होम / Weather Update: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 12, 2024, 11:18 pm IST

UP Weather

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update: सितंबर के महीने में भी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मानसून मेहरबान रहेगा और यूपी के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और इसके आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। यूपी के अलीगढ़ में भारी बारिश को देखते हुए शुक्रवार (13 अगस्त) को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

1 से 8 तक के स्कूल बंद

डीएम ने सभी तरह के बोर्ड से संबद्ध कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं मैनपुरी में भारी बारिश के चलते शुक्रवार (13 सितंबर) को कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी और परिषदीय स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

इन शहरों के कल स्कूल बंद

उधर, भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए रुद्रपुर के डीएम उदयराज सिंह ने कल (शुक्रवार 13 अगस्त) ऊधमसिंह नगर जिले में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा भारी बारिश के चलते नैनीताल जिले में भी कल स्कूल बंद रहेंगे। उत्तरकाशी में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने शुक्रवार (13 सितंबर) को जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी, निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित कर दिया है। मौसम विभाग की ओर से जारी बारिश के अलर्ट के बाद जिलाधिकारी देहरादून ने भी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

कौन है देश की सबसे अमीर महिला, BJP और कांग्रेस ने दिया धोखा फिर किया ये काम

हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 12 से 14 सितंबर तक उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, इसके साथ ही कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कई इलाकों खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में अचानक बाढ़ आने के मध्यम से भारी खतरे की चेतावनी दी है। आईएमडी ने कहा कि बारिश के कारण निचले और पूरी तरह जलमग्न क्षेत्रों में बाढ़ आ सकती है।

जादू-टोना की वजह से एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या, मामला जान पुलिस के भी उड़े होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT