होम / Weather Update Today: दिल्ली-NCR, उत्तर भारत में भारी बारिश से गर्मी से राहत; आने वाले दिनों में मौसम और होगा सुहाना -IndiaNews

Weather Update Today: दिल्ली-NCR, उत्तर भारत में भारी बारिश से गर्मी से राहत; आने वाले दिनों में मौसम और होगा सुहाना -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 6, 2024, 6:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र से सटे उत्तर भारत के हिस्सों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचने के कारण भीषण गर्मी से काफी राहत मिली, क्योंकि बुधवार रात में मध्यम से भारी बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई और मौसम सुहावना हो गया।

दिल्ली और नोएडा के कुछ हिस्सों के अलावा हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश देखी गई। आने वाले दिनों में और बारिश की उम्मीद है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के दिल्ली क्षेत्रीय केंद्र ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो घंटों में दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कुछ हिस्सों जैसे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंदिपुरम और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और गरज के साथ बारिश होगी। निकटवर्ती मेरठ और बागपत के अलावा हरियाणा के गन्नौर और खरखौदा में भी।

  • उत्तर भारत, दिल्ली-एनसीआर में बारिश 
  • उत्तर भारत में लू का प्रकोप
  • दिल्ली, उत्तर भारत में कब आएगा मॉनसून?

उत्तर भारत, दिल्ली-एनसीआर में बारिश 

IMD की मानें तो “पूरे दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा) के आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी/तूफान के साथ बारिश (बारिश के बाद) और 50-90 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। ) गन्नौर, खरखौदा (हरियाणा)।

उत्तर भारत के अन्य क्षेत्र जहां गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है वे हैं – सकौती टांडा, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गुलौटी, सियाना, संभल, बिलारी, चंदौसी। , जहांगीराबाद, अनूपशहर, बहजोई, शिकारपुर, खुर्जा, पहासू, नरौरा, गभाना, अतरौली, आईएमडी का पूर्वानुमान पढ़ें।

लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने क्षेत्रों में बारिश के वीडियो की तस्वीरें साझा कीं और लू की स्थिति से राहत व्यक्त की।

Swearing Ceremony: तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने को तैयार नरेंद्र मोदी, इन पड़ोसी देशों को मिला आमंत्रण-Indianews

उत्तर भारत में लू का प्रकोप

“5-9 जून के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और बिहार के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना है, 5 जून को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, राजस्थान में; 5 और 6 जून, 2024 को ओडिशा, ”मौसम विभाग ने एक बुलेटिन में कहा।

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक “मध्यम प्रदूषित श्रेणी” में 172 था।

Odisha: पांडियन पर दोष मढ़कर…, पूर्व BJD विधायक सौम्य रंजन ने नवीन पटनायक पर किया कटाक्ष-Indianews

दिल्ली, उत्तर भारत में कब आएगा मॉनसून?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में 30 जून के आसपास मानसून आने की संभावना है। इससे पहले, आईएमडी ने भविष्यवाणी की थी कि भारत में 2024 में मानसून के मौसम के दौरान औसत से अधिक बारिश होने की उम्मीद है।

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल डीजल की कीमत, जानें कच्चे तेल के ताजा रेट – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT