होम / Weather Update महाराष्ट्र में बारिश का येलो अलर्ट

Weather Update महाराष्ट्र में बारिश का येलो अलर्ट

Vir Singh • LAST UPDATED : November 7, 2021, 10:06 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Weather Update भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार को महाराष्ट्र के दो जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी मुंबई सहित अन्य उपनगरों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

IMD के मुताबिक अरब सागर के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के अलावा, सुमात्रा तट से दूर दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस कारण तटों से जुड़े राज्यों में बारिश की संभावना है।

Read More :Weather Report इस बार 125 बार हुई भारी बारिश

Weather Update 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना

IMD ने बताया पूर्वी अरब सागर के ऊपर 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार और 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ तेज मौसम की संभावना है, इस कारण महाराष्ट्र के तटों बाहरी क्षत्रों में सात नवंबर से 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लेकर 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। आईएमडी ने मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है।

Read More : Weather Update केरल में बाढ़ से तबाही, 27 की मौत, दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश, उत्तराखंड में रेड अलर्ट

Weather Update इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

आईएमडी बुलेटिन के अनुसार, 11 से 12 नवंबर के बीच उत्तरी तटीय तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत अधिक और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में 11 से 12 नवंबर के बीच कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मछुआरों को 9 नवंबर से 10 नवंबर के बीच दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी में समुद्र की ओर न जाने की सलाह दी गई है। आईएमडी ने 8 नवंबर को केरल और माहे (पुडुचेरी में) में भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की है।

Read More :Himachal Weather Update ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT