होम / वायरल हो रहे टीचर करण सांगवान को क्यों Unacademy ने नौकरी से किया बर्खास्त, जानें पूरी खबर

वायरल हो रहे टीचर करण सांगवान को क्यों Unacademy ने नौकरी से किया बर्खास्त, जानें पूरी खबर

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 18, 2023, 7:18 pm IST
ADVERTISEMENT
वायरल हो रहे टीचर करण सांगवान को क्यों Unacademy ने नौकरी से किया बर्खास्त, जानें पूरी खबर

Unacademy

India News (इंडिया न्यूज़), Unacademy: अनएकेडमी (Unacademy) के शिक्षक करण सांगवान पिछले दो दिनों से चर्चाओं में हैं। अब उनकी चर्चा राजनीतिक दलों में भी होने लगी है। दरअसल, करण सांगवान Unacademy ऑनलाइन शक्षिक संस्थान के एक टिचर हैं। उनका बच्चोंं के पढ़ाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में करण सांगवान ने छात्रों से “पढ़े-लिखे नेता” को वोट करने की अपील कर रहें हैं। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद Unacademy ने करण सांगवान के खिलाफ ऐक्शन लेते हुए नौकरी से निकाल दिया है। जिसके बाद ये पूरा मुद्दा और भी बड़ गया है।

क्या है पूरा मामला

अब करण सांगवान ने एक यूटूब वीडियो के माध्यम से इस पूरे विवाद के बारे में विवरण साझा किया। वीडियो में उन्होंने अनएकेडमी द्वारा निकाले जाने की बात कही है। वीडियो में सांगवान ने स्पष्ट कहा कि वायरल वीडियो की वजह से उनको नौकरी से निकाला गया और वे विवाद में हैं। उन्होंने कहा कि इस विवाद की वजह से ही जो छात्र उनके द्वारा पढ़ाए जा रहें थे और न्यायिक सेवा परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें बहुत खराब रिजल्ट भुगतने पड़ रहे हैं।

19 अगस्त का विवादित मुद्दा

हरियाणा के रहने वाले करण सांगवान क्रिमिनल लॉ में एलएलएम किया हुआ है। करण सांगवाल सात वर्ष से भी अधिक समय से बतौर शिक्षक बच्चो को शिक्षा प्रदान रहे हैं और साल 2020 से वे अनअकेडमी में बतौर शिक्षक की भूमिका निभा रहे थे। उनका एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसका नाम Legal Pathshala है जिसके माध्यम से वे लोगों को 19 अगस्त को हुए विवादित मुद्दे पर विस्तार से अपनी पक्ष रखने की बात कह रहे हैं।

लेक्चर के दौरान सांगवान ने कही ये बात

बता दे कि एक लेक्चर के दौरान सांगवान ने छात्रों से कहा, “ध्यान रखें अगली बार जब भी आप मतदान के लिए जाए तो किसी पढ़े-लिखे व्यक्ति को ही मत दे, जो कि चीजों को समझता हो और उसके अनुसार फैसला करे। किसकी ऐसे इंसान को ना चुनें, जिसे सिर्फ नाम बदलना आता हो। अपना मत सोच समझ कर और सही व्यक्ति को दे जो आपकी समस्या के समझ सके।”

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT