होम / बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार

बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 23, 2024, 11:35 pm IST

Bengaluru Viral Video ( बेंगलुरु वायरल वीडियो )

India News (इंडिया न्यूज), Bengaluru Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल इस वायरल वीडियो में ये देखा जा रहा है, जिसमें एक महिला जानबूझकर अपने आवासीय परिसर में बच्चों द्वारा बनाए गए पारंपरिक ओणम फूलों की सजावट को नष्ट करती हुई दिखाई दे रही है। वीडियो में सिमी नायर अपने हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों से बहस करती हुई दिखाई दे रही हैं और सवाल कर रही हैं कि यह सजावट अलग-अलग अपार्टमेंट के बजाय कॉमन एरिया में क्यों रखी गई है, जिस पर एक निवासी ने समझाया कि लॉबी एक साझा स्थान है। इससे विचलित हुए बिना महिला ने बेरहमी से अपने पैरों से जटिल फूलों की सजावट को नष्ट कर दिया।

क्या है पूरा मामला?

”यह वास्तव में बेशर्मी भरा व्यवहार था! बेंगलुरु में मोनार्क सेरेनिटी अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स की निवासी सिमी नायर ने जानबूझकर बच्चों द्वारा ओणम मनाने के लिए कॉमन एरिया में बनाए गए पूकलम को नष्ट कर दिया। यह कृत्य न केवल बच्चों की परंपराओं और प्रयासों के प्रति सम्मान की कमी को दर्शाता है, बल्कि समुदाय की भावना को भी कमजोर करता है, जिसे ओणम जैसे आयोजनों को बढ़ावा देने के लिए बनाया जाता है।” विशेष रूप से पूकलम फूलों की एक रंगीन, जटिल सजावट है, जिसे अक्सर रंगोली के आकार में जमीन पर बिछाया जाता है। यह भारत के केरल में एक लोकप्रिय परंपरा है, जहाँ इसे दस दिवसीय ओणम त्यौहार के दौरान बनाया जाता है। “पूकलम” शब्द दो शब्दों से बना है। “पूव” जिसका अर्थ है फूल और “कलम” जिसका अर्थ है ज़मीन पर रंगीन रेखाचित्र।

“मानवता की सफलता हमारी सामूहिक शक्ति में निहित है, युद्ध…”, UN के मंच से PM Modi ने कह दी ये बड़ी बात

इस मामले में लोगों ने सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रया 

सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर यूजर्स ने जमकर इस घटना की निंदा की है। जिसमें कई लोगों ने समुदाय की सांस्कृतिक परंपराओं और बच्चों के प्रयासों के लिए नायर की उपेक्षा पर नाराजगी और निराशा व्यक्त की है। एक यूजर ने लिखा कि, ”इस रवैये को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। ओणम एक त्यौहार है। इसमें क्या गलत है? यह फूलों से भरा है। कोई भी इसके बगल में चल सकता है और सजावट और सुंदर भारतीय संस्कृति की प्रशंसा कर सकता है। लेकिन इस महिला ने पागलपन की हद तक काम किया।” एक अन्य यूजर ने इस पर कमेंट किया कि, ”उसने कभी दूसरों की खुशी को नष्ट करने के बारे में कैसे सोचा, जो किसी भी तरह से उसे नुकसान नहीं पहुँचा रहा था। स्वीकार्य नहीं है। उसके खिलाफ मामला दर्ज करें।”

बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे के साथ आखिरी 10 मिनट में क्या हुआ? पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बाद लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा प्रतिबंध, महंत दिव्यागिरि ने की ये खास अपील
‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?
‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?
बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
ADVERTISEMENT