होम / वेटलिफ्टिंग में महिलाओं का जलवा, हरियाणा की बेटी आशा ने गोल्ड पर जमाया कब्जा -IndiaNews

वेटलिफ्टिंग में महिलाओं का जलवा, हरियाणा की बेटी आशा ने गोल्ड पर जमाया कब्जा -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 10, 2024, 11:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Powerlifting India National Championship:अगर ठान लो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। इसे सच कर दिखाया भिवानी जिले की आन बान शान आशा कुमारी ने। भिवानी जिला के गांव लोहारी जाटू निवासी वेटलिफ्टर आशा कुमारी का जलवा बरकरार है, जी हां! हम बात कर रहे हैं उस गोल्डन गर्ल की जिसने पावर लिफ्टिंग में स्टेट के साथ साथ नार्थ इंडिया ही नहीं बल्कि नेशनल में भी अपना दमखम दिखाते हुए गोल्ड अपने नाम किया है।

इतना ही नहीं हाल ही में राजस्थान के गंगानगर में 6 जून से 9 जून तक आयोजित पॉवरलिफ्टिंग इंडिया नेशनल चैंपियनशिप में भी आशा कुमारी ने अपना जलवा दिखाया और अपने भारवर्ग में फिर से गोल्ड हासिल किया।जिससे ग्रामीणों में ही नहीं बल्कि जिला में ख़ुशी की लहर है।

  • गोल्डन गर्ल का जलवा बरकरार
  • पावरलिफ्टिंग में जीता गोल्ड
  • जिला में खुशी की लहर

गोल्डन आशा कुमारी जब अपने गांव गोल्ड के साथ पहुंचेंगी निश्चित तौर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगेगा और खेल नगरी भिवानी जिला खुशी से झूमेगा तथा उन्हें सर आंखों पर बैठाया जाएगा।

Somnath Bharti: चुनाव हारने पर सिर मुंडवाने का किया था ऐलान, सोमनाथ भारती ने अब दिया यह बयान -Indianews

तीन और मेडल 

इससे पहले आपको बता दें कि हापुड़ के पिलखुवा के तीन युवाओं ने भी मोदीनगर में आयोजित तीन दिवसीय पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में कमाल का प्रदर्शन करते हुए मेडल अपने नाम कर लिया। इससे पिलखुवा का नाम पूरे प्रदेश व देश में रोशन कर दिया है।

पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप

गौरतलब हो कि मोदीनगर के सिकरी खुर्द में तीन से पांच मई तक पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें देश के अलग-अलग राज्यों के कई होनहार अपना दमखम दिखाने आए थे।

Modi Government Cabinet: पहली बार, किसी मुस्लिम ने नहीं ली मंत्री पद की शपथ -IndiaNews

Maharashtra: आज शाम एकनाथ शिंदे करेंगे सासंदों और विधायकों के साथ बैठक, इस खास मुद्दे पर होगी चर्चा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT