होम / संगरुर से सांसद सिमरनजीत सिंह के जम्मू-कश्मीर जाने पर पुलिस ने लगाई रोक, समर्थकों ने लगाए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

संगरुर से सांसद सिमरनजीत सिंह के जम्मू-कश्मीर जाने पर पुलिस ने लगाई रोक, समर्थकों ने लगाए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 18, 2022, 7:29 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पंजाब के संगरुर से सांसद और अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान की एंट्री पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रोक लगा दी है। हालाँकि सिमरनजीत सिंह जम्मू-कश्मीर में एंट्री करने को लेकर अड़े हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रशासन की ओर से उनके प्रवेश को न है। आपको बता दें, जब खालिस्तानी समर्थक सांसद सिमरनजीत सिंह को मंगलवार को भी कठुआ जिले के लखनपुर में रोक गया तो वो वहीं डेरा जमाकर बैठ गए।

सिमरनजीत सिंह मान के कश्मीर जाने पर रोक के बाद उनके समर्थकों ने ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए। ज्ञात हो, मान सोमवार को जम्मू-कश्मीर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने उन्हें कठुआ में रोक दिया। मान के गुस्साए समर्थकों ने उग्र नारेबाजी करते हुए पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी भी की।

लखनपुर में धारा 144 लागू

सांसद सिमरनजीत सिंह मान के समर्थन में उग्र प्रदर्शन को देखते हुए कठुआ के प्रशासन ने लखनपुर में धारा 144 लगा दी। पुलिस को अदेशा है कि राज्य में सिमरनजीत सिंह के जाने से हिंसा और कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है। सांसद को रोकने के लिए लखनपुर में जम्मू-कश्मीर-पंजाब बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

मान ने भगत सिंह को बताया था आतंकवादी

जमकारी हो, शिरोमणि अकाली दल के नेता सिमरनजीत सिंह मान ने महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह को लेकर कहा था कि, “समझने की कोशिश करो, सरदार भगत सिंह ने एक युवा अंग्रेज अधिकारी को मार डाला था, उसने एक अमृतधारी सिख कांस्टेबल चन्नन सिंह को मार डाला था। उसने एक बम फेंका था उस समय की राष्ट्रीय सभा में। अब आप ही बताइए कि भगत सिंह आतंकवादी थे या नहीं। ”

सुखबीर सिंह बादल ने मान की आलोचना की 

हालांकि पार्टी सांसद मान की आलोचना करते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट किया था कि, “हर सिख, हर पंजाबी और हर भारतीय को शहीद-ए-आजम भगत सिंह पर गर्व है। हर सिख उन्हें स्वतंत्रता संग्राम में हमारी कौम के अभूतपूर्व योगदान के प्रतीक के रूप में मानता है। “

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT