होम / Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमला, खालिस्तान समर्थकों ने की तोड़फोड़

Attack on Hindu Temples: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमला, खालिस्तान समर्थकों ने की तोड़फोड़

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 4, 2023, 10:53 am IST

इंडिया न्यूज़ (A case has come to light from Brisbane, Australia) ऑस्ट्रेलिया में हिन्दू मंदिरों पर होने वाले हमलों की खबरें आए दिन सामने आ रही है। इसी कड़ी में आज (शनिवार) को ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन से ऐसा ही मामला सामने आया है। ब्रिस्बेन स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने एक बार फिर तोड़फोड़ की है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी 12 और 17 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में तीन हिंदू मंदिरों पर हमला हुआ था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने गुस्सा जताते हुए तोड़फोड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाए थे।

17 जनवरी को शिव विष्णु मंदिर पर हुआ था हमला

17 जनवरी को खालिस्तानी समर्थकों ने विक्टोरिया शिव विष्णु मंदिर पर हमला किया गया था। मंदिर में तोड़फोड़ की घटना तब समाने आई थी, जब तमिल हिंदू समुदाय के तीन दिन लंबे त्योहार थाई पोंगल पर दर्शन के लिए श्रद्धालु मंदिर पहुंचे थे। शिव विष्णु मंदिर में वर्षों से पूजा कर रहीं उषा सेंथिलनाथन ने बताया, हम ऑस्ट्रेलिया में तमिल अल्पसंख्यक समुदाय से हैं। यह मेरे पूजा करने की जगह है और मुझे यह स्वीकार्य नहीं है कि ये खालिस्तान समर्थक बिना किसी डर के अपने नफरती संदेशों से इसे नुकसान पहुंचाएं।

12 जनवरी को स्वामीनारायण मंदिर पर हमला

इससे पहले 12 जनवरी को मेलबर्न स्थित स्वामीनारायण मंदिर पर भारत-विरोधी बातें लिखि गई थी। इस हमले की निंदा करते हुए, स्वामीनारायण मंदिर ने कहा, ‘हम इस बर्बरता और घृणा भरे हमलों से बहुत दुखी और स्तब्ध हैं। हम शांति और सद्भाव के लिए प्रार्थना करते हैं और जल्द ही अपना जारी करेंगे।

ये भी पढ़ें- Weather Update Today: होली से पहले देश के इन जगहों में बढ़ेगी गर्मी, पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का अनुमान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT