होम / अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान खान की जमानत तीन दिन बढ़ाई गई

अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान खान की जमानत तीन दिन बढ़ाई गई

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 31, 2023, 6:09 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़) imran khan : अल कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार केस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमानत इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने तीन दिन के लिए बढ़ा दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने इमरान खान को संबंधित अदालत में जाने का निर्देश दिया है। मालूम हो, इमरान की जमानत पर यह आदेश न्यायमूर्ति मियांगुल हसन औरंगजेब के नेतृत्व वाली खंडपीठ ने जारी किया है। बता दें, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान ने कहा है कि अगर मुझे अयोग्य घोषित किया जाता है तो शाह महमूद कुरैशी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का नेतृत्व करेंगे।

पीटीआई के 80 सदस्य नो फ्लाई लिस्ट में शामिल

बता दें, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर अब देश छोड़कर बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है। इमरान खान के अलावा उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 80 सदस्यों को नो फ्लाई लिस्ट में शामिल किया गया है। इमरान ही नहीं उनकी पत्नी बुशरा बीबी को भी देश छोड़कर बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है।

इमरान की पार्टी पर लग सकता है बैन

बता दें, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान की पार्टी पर बैन लग सकता है। यह बैन 9 मई को हुई हिंसा की वजह से लग सकता है। मालूम हो, 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थको द्वारा पाकिस्तान के कई शहरों में हिंसा किया गया। इसी को लेकर पीटीआई पर बैन लग सकता है। बैन को पाकिस्तान के ऱक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है, लेकिन इसको लेकर बात जरुर चल रही है।

also read ; http://अयोग्य घोषित हुआ तो कुरैशी करेंगे PTI का नेतृत्व- इमरान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hrithik और Ranbir ने इस तरह किया अपनी पार्टनर का भिड़ से बचाव, देखें वीडियो -Indianews
West Bengal: पश्चिम बंगाल के एक मकान में लगी भीषण आग, राहत कार्यों में जुटे अग्निशमन कर्मचारी
Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
ADVERTISEMENT