होम / स्पेन में पाकिस्तानी राजयनिक पर यौन शोषण का आरोप

स्पेन में पाकिस्तानी राजयनिक पर यौन शोषण का आरोप

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 24, 2022, 5:54 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली): स्पेन की मीडिया के अनुसार, एक वरिष्ठ पाकिस्तानी राजनयिक और स्पेन के बार्सिलोना शहर में पाकिस्तान के महावाणिज्य दूत को यौन उत्पीड़न के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है.

पाकिस्तानी प्रकाशन द नेशन के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में वाणिज्य दूतावास की एक स्थानीय कर्मचारी ने मिर्जा सलमान बेग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

द नेशन ने 11 अगस्त को बताया था कि कर्मचारी का नाम, जिसका खुलासा नहीं किया जा रहा है, उसने मैड्रिड में पाकिस्तान के राजदूत शुजात राठौर के पास शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने बाद में मामले को आगे की जांच के लिए इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय को भेज दिया.

प्रकाशन के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बार्सिलोना और मैड्रिड भेजी। जिसने जांच पूरी की, जिसके आधार पर विदेश कार्यालय ने अधिकारी को उनके पद से हटा दिया और उन्हें इस्लामाबाद स्थित मुख्यालय वापस बुला लिया गया.

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि महावाणिज्य दूत उसे सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश भेजते थे।  इसी बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने सिंध में भीषण बाढ़ के कारण सोमवार को अपनी यूरोप यात्रा रद्द कर दी। उनकी यूरोपीय यात्रा जर्मनी, डेनमार्क, स्वीडन और नॉर्वे के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए थी.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार बिलावल को पद संभालने के बाद से यूरोपीय संघ के देशों के अपने पहले दौरे के पहले चरण में सोमवार को जर्मनी के लिए उड़ान भरने का कार्यक्रम था। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के एक नेता ने कहा कि पहले वाले यात्रा कार्यक्रम के साथ एक संशोधित कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा.

बिलावल की यात्रा को स्थगित करने का निर्णय सिंध के दो और जिलों को “आपदा प्रभावित” घोषित किए जाने के एक दिन बाद आया है, जिसमें विनाशकारी बारिश और बाढ़ के बाद कुल 13 लोगो की मौत हो गई थी.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
United Kingdom: टाइटैनिक के सबसे धनी यात्री की सोने की घड़ी इतने में निलाम, जानकर नहीं होगा भरोसा- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘विदेश से लाए थे एक्स-रे मशीन’, पीएम मोदी ने राहुल की विदेश यात्राओं पर कसा तंज -India News
Aaj Ka Rashifal: आज सूर्य की तरह चमकेगा आपका किस्मत, अर्थिक रुप से भी होगा फायदा- Indianews
Australia Plane Crash: ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में हुआ प्लेन क्रैश, 2 की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT