होम / Sri Lanka में IT व्यवसाय चलाने वाले 8 भारतीये हिरासत में, लगे ये गंभीर आरोप-Indianews

Sri Lanka में IT व्यवसाय चलाने वाले 8 भारतीये हिरासत में, लगे ये गंभीर आरोप-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 29, 2024, 1:52 am IST

Indians detained in Sri Lanka

India News(इंडिया न्यूज),Sri Lanka:   श्रीलंका के आव्रजन अधिकारियों ने एक महिला समेत आठ भारतीय नागरिकों को हिरासत में लिया है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा कि इन लोगों पर अपने पर्यटक वीजा का दुरुपयोग करके द्वीप राष्ट्र में आईटी व्यवसाय चलाने का आरोप है।

China: चीन ने कंबोडिया के साथ किया संयुक्त सैन्य अभ्यास, रोबोट कुत्ता रहा आकर्षण का केंद्र-Indianews

जानें आरोप

आव्रजन और उत्प्रवास विभाग के अधिकारियों ने यहां सिनामन गार्डन के आलीशान आवासीय क्षेत्र में एक घर पर छापेमारी की थी, जहां वे आईटी व्यवसाय चलाते पाए गए। हिरासत में लिए गए सभी लोगों के पास पर्यटक वीजा था, जबकि एक व्यक्ति वीजा की अवधि से अधिक समय तक वहां रहा था। जानकारी के लिए बता दें कि पर्यटक वीजा के तहत रोजगार पर सख्त प्रतिबंध है। अधिकारियों ने बताया कि एक महिला समेत हिरासत में लिए गए आठ लोगों को आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद निर्वासित कर दिया जाएगा।

Muslim Population: इन देशों में तेजी से बढ़ रही है मुस्लिम आबादी, जानें भारत में क्या है स्थिति-Indianews

आईटी का मामला

यह घटना मार्च के मध्य में इसी तरह के एक मामले के बाद हुई है, जब अधिकारियों ने वेस्ट कोस्ट रिसॉर्ट शहर नेगोम्बो में 21 भारतीयों को यात्रा वीजा का दुरुपयोग करने के लिए हिरासत में लिया था। जानकारी के लिए बता दें कि भारत श्रीलंका का सबसे बड़ा इनबाउंड पर्यटन बाजार है। वर्तमान में, श्रीलंका भारत, चीन, इंडोनेशिया, रूस, थाईलैंड, मलेशिया और जापान के पर्यटकों के लिए मुफ्त वीजा व्यवस्था प्रदान करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आखिर कब अपनी हरकतों से बाज आएगा पाकिस्तान? भारत की इस बेशकीमती चीज को अपना बताकर दुनिया के बाजारों में बेचने पर मिला मुंहतोड़ जवाब
पंजाब में बड़े ड्रग्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पाकिस्तान से हो रही थी तस्करी, पुलिस की शुरूआती जांच में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे
रविवार का दिन प्यार के लिहाज से कैसा रहेगा? अपनी राशि के हिसाब से जानिए सब कुछ
PM Modi US Visit: पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की बैठक हुई खत्म, जानिए किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा?
हवा में उछली स्कूटी और ओवरब्रिज में हीं 10 फीट नीचे लटकी युवती, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गई…
Tiger Shroff के डूबते करियर को कौन दे रहा है सहारा? जानिए उनकी अपकमिंग फिल्म के बारे में
‘अब नहीं करुंगा ऐसी टिप्पणी’, बेंगलुरु के मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान कहने वाले जज ने किसने सामने जताया खेद?
ADVERTISEMENT