होम / Air India Cancels Flights: इजराइल में हमले के बाद एयर इंडिया ने तेल अवीव की उड़ानों पर लगाया रोक, जानें इसके पीछे की खास वजह

Air India Cancels Flights: इजराइल में हमले के बाद एयर इंडिया ने तेल अवीव की उड़ानों पर लगाया रोक, जानें इसके पीछे की खास वजह

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 8, 2023, 4:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Air India Cancels Flights: इजराइल पर फिलिस्तीन के हमास लड़ाकों की तरफ से आज शनिवार (7 अक्टूबर) को अचानक हमला किया गया है। जिसके बाद बने युद्ध के हालात के बीच एयर इंडिया ने तेल अवीव (इजराइल के शहर) के लिए उड़ानों को रद्द कर दी हैं। घरेलू विमानन कंपनी एअर इंडिया ने इजरायल की राजधानी तेल अवीव की अपनी उड़ानों को 14 अक्टूबर तक के लिए रद्द कर दिया है। यह फैसला इजराइल में हमास के हमले के बाद लिया गया है। ताकि यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।

एयर इंडिया अपने बयान में स्पष्ट रुप से कहा है कि, “हमारे मेहमानों और क्रू मेंबर्स के हित और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। यात्रियों को उनकी जरूरत के अनुसार हर संभव सहायता भी दी जा रही है।”

हर तरफ धमाके, आग और धुएं का गुबार... हमास के हमले के बाद इजरायल का पलटवार - World AajTak

इजराइल के प्रधानमंत्री ने आपातकाल की घोषणा की

दरअसल फिलिस्तीन के लड़ाका संगठन हमास ने इजराइल के उपर अचानक से किये गये इस हमले में कम से कम 7000 रॉकेट दागे हैं। जिससे इजराइल के 40 लोगों की जान चली गई। हमास के इस हमले के बाद इजराइल ने ‘युद्ध’ की घोषणा कर दी है। वहीं इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश में आपातकाल की भी घोषणा कर दी है।

ऑपरेशन ‘आयरन स्वॉर्ड्स’ को किया गया शुरु 

इसके साथ ही इजराइली डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने अपनी ताजा बयान हमास के लड़ाकों के खिलाफ जवाबी हमले की जानकारी देते हुए कहा कि, “हमने हमास के हमले के जवाब में ऑपरेशन ‘आयरन स्वॉर्ड्स’ को शुरू किया है। इसके तहत हवा, जमीन और समुद्र से गाजा पट्टी में रॉकेट हमले भी कर रहे हैं।”

सूत्रों की हवाले से मिली जानकारी में बताया गया कि, इजराइली वायु सेना के दर्जनों लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हमास के 17 ठिकानों और चार मुख्यालयों के उपर धावा बोला है। दोनों तरफ से हमले के कई खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गये हैं जो दुनियाभर में छा गये हैं।

यह भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
ADVERTISEMENT