होम / सूटकेस के साथ हवाई जहाज से उतरा शख्‍स, चेक करते समय सिक्‍योरिटी को मिली ऐसी चीज जिसे देख उड़ गए सबके होश

सूटकेस के साथ हवाई जहाज से उतरा शख्‍स, चेक करते समय सिक्‍योरिटी को मिली ऐसी चीज जिसे देख उड़ गए सबके होश

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 12, 2024, 11:15 pm IST

Airport Security Clearance

India News (इंडिया न्यूज़),Airport Security Clearance: हवाई जहाज से यात्रा करने वाले लोग जानते हैं कि उन्हें क्या ले जाना चाहिए और क्या नहीं। इसलिए वे हर पल सतर्क रहते हैं और सामान पैक करते समय हर सामान की जांच करते हैं। जो कुछ भी छूट जाता है, उसे एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी निकाल लेते हैं। लेकिन एक व्यक्ति को लगा कि वह होशियार है। उसने अपने सूटकेस में ऐसी चीजें रखीं कि एयरपोर्ट पहुंचते ही सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोक लिया। जब उसने बैग खोला तो अंदर का नजारा देखकर वह हैरान रह गया। यह घटना ताइवान की है।

सुटकेस में 23.50 करोड़ रुपये का मिला गांजा

बता दें कि, हांगकांग का 24 वर्षीय एक व्यक्ति एयरपोर्ट पर काम करता था। एक दिन वह 62 वर्षीय महिला साथी के साथ बैंकॉक से हांगकांग जा रहा था। सूटकेस सामान से भरा था। इस व्यक्ति ने बैंकॉक में सुरक्षा जांच को पार कर लिया। लेकिन जैसे ही वे ताइवान के ताओयुआन एयरपोर्ट पहुंचे, सुरक्षाकर्मियों ने उनका सामान देखकर उन्हें रोक लिया। 23.50 करोड़ रुपये का गांजा जब सुरक्षाकर्मियों ने उनका बैग खोला तो वे उसे देखकर दंग रह गए। बैग में करीब 45 किलो अवैध गांजा भरा हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 2.8 मिलियन डॉलर यानी 23.50 करोड़ रुपये से ज्यादा थी। सारा गांजा कपड़े और प्लास्टिक में लपेटा हुआ था।

Kanpur News: स्वाइन फ्लू रोगी की मौत, दो और मामलों की पुष्टि; स्वास्थय विभाग में हड़कंप

दोस्त के खेल में फंस गए

ताइवान एविएशन पुलिस ब्यूरो ने जांच के बाद बताया कि ये दोनों लोग इसकी तस्करी कर रहे थे। महिला के बैग में 22.65 किलो गांजा मिला। यह देख पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। जब सिक्योरिटी ने शख्स से पूछा कि इतनी भारी मात्रा में गांजा उसके पास कहां से आया। तस्करी के बाद वह इसे कहां ले जा रहा था, तो उसने साफ-साफ बताने से इनकार कर दिया। कहा, उसके सूटकेस में गांजा कैसे आया, इसकी उसे कोई जानकारी नहीं है। उसने बताया कि उसे एक दोस्त ने थाईलैंड घूमने के लिए बुलाया था। उसने कुछ सामान भी भेजा था। उसने अपना सूटकेस साथ लाने को कहा था, जिसमें मारिजुआना मिला। हालांकि, पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हो रहा है।

Congress leader Dheeraj Gurjar: कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर ने पुलिस को दी धमकी, कहा- ‘गुर्जर लिखी बाइक पकड़ी तो …’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT