होम / भारत और कनाडा में जारी विवाद के बीच PM Modi के दोस्त ने ट्रूडो को क्यों कहा मूर्ख? वजह जानकर रह जाएंगे दंग

भारत और कनाडा में जारी विवाद के बीच PM Modi के दोस्त ने ट्रूडो को क्यों कहा मूर्ख? वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 19, 2024, 7:36 pm IST
ADVERTISEMENT
भारत और कनाडा में जारी विवाद के बीच PM Modi के दोस्त ने ट्रूडो को क्यों कहा मूर्ख? वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Putin on Canada ( रूस के राष्ट्रपति ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को कहा मूर्ख )

India News (इंडिया न्यूज़), Putin on Canada: भारत और कनाडा के रिश्तों में तल्खियां काफी बढ़ चुकी है। भारत और कनाडा के रिश्ते पहले बहुत अच्छे थे। लेकिन अब खालिस्तानी आतंकियों की वजह से भारत और कनाडा के रिश्तें में दरार आ गई है। इसके लिए पूर्ण रूप से कनाडा जिम्मेदार है, क्योंकि कनाडा की सरकार ने भारत पर खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का दोष मढ़ दिया था।

इन सब तनाव के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का एक साल पुराना वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने पीएम जस्टिन ट्रूडो को जमकर लताड़ लगाई है और उन्हें मूर्ख घोषित कर दिया था। हम आपको बताते चलें कि, एक साल पुराने वायरल हो रहे इस क्लिप में रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को इसलिए सरेआम जलील किया था, क्योंकि उन्होंने संसद में एक सैनिक को सम्मानित किया था, जिसने दूसरे वर्ल्ड वॉर में रूस के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। 

रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने ट्रूडो को कहा था मूर्ख 

इस मुद्दे को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपना बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि, उन्हें (कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो) को लगता है कि जिस सैनिक को उन्होंने सम्मानित किया वो कनाडा के लिए लड़े तो वो मूर्ख है, क्योंकि वो इंसान जर्मनी के लिए लड़ा था। जिसमें बाकी सहयोगी देशों ने हिटलर का साथ दिया था। इसके अलावा पुतिन ने आगे कहा कि मैं किसी भी तरह से कनाडा के लोगों की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता हूं। ये सब कुछ होने के बावजूद भी हम कनाडा के साथ सम्मान से पेश आते हैं। खासकर कनाडा के लोग अगर यह नहीं जानते कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान हिटलर ने रूस के खिलाफ लड़ाई की थी। 

Salman Khan के लिए बहन और जीजा ने दे दी बड़ी कुर्बानी, खून के प्यासे लॉरेंस बिश्नोई ने मांगे थे 5 करोड़

कनाडाई अधिकारियों को मिला ये अल्टीमेटम

भारत और कनाडा के बीच रिश्ते खराब की वजह खालिस्तानी आतंकी है। क्योंकि कनाडा इन आतंकियों को अपने देश का निवासी मानता है। भारत में आतंकी घोषित किए जा चुके हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि उनकी जांच अधिकारियों ने पाया कि निज्जर के मर्डर के पीछे भारतीय उच्चायुक्त का हाथ है। इस बेतुके बयान के बाद भारत ने तुरंत अपने राजनयिक अधिकारियों को कनाडा से वापस देश बुलाने का फैसला कर लिया और भारत से 6 कनाडाई अधिकारियों को 19 अक्टूबर तक देश छोड़ने का आदेश दे दिया। 

एयरलाइंस को लगातार मिल रही बम की फर्जी धमकियों के बीच विमानन सुरक्षा निकाय ने लिया ये फैसला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT