होम / 'अल्लाहु अकबर' बोलकर भोक दिया चाकू… धर्म के नाम पर इस जगह हुआ ऐसा कत्लेआम, देखकर खौल गया हर इंसान का खून

'अल्लाहु अकबर' बोलकर भोक दिया चाकू… धर्म के नाम पर इस जगह हुआ ऐसा कत्लेआम, देखकर खौल गया हर इंसान का खून

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 20, 2024, 4:49 pm IST

धर्म की आड़ में नीदरलैंड में हत्या (representative image)

India News (इंडिया न्यूज),Netherlands Crime:इन दिनों धर्म के नाम पर कुछ भी किया जा रहा है। नीदरलैंड में धर्म के नाम पर हत्या की वारदातें हुई हैं। पुलिस ने बताया कि नीदरलैंड के बंदरगाह शहर रॉटरडैम में गुरुवार 19 सितंबर को ‘दो चाकुओं’ से लैस एक व्यक्ति ने एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। हमले में दूसरा व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। संदिग्ध व्यक्ति भी घायल हो गया, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस प्रवक्ता वेसल स्टोल ने बताया कि ऐतिहासिक इरास्मस ब्रिज के पास चाकू घोंपने की घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि मकसद की कोई स्पष्ट तस्वीर नहीं है, लेकिन ‘सभी संभावित परिदृश्यों’ की जांच की जा रही है। स्थानीय मीडिया ने घटना के समय मौजूद लोगों के हवाले से दावा किया कि एक व्यक्ति ने ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाते हुए लोगों पर दो धारदार चाकुओं से हमला किया।

दो लंबे चाकुओं से वार कर रहा था हमलावर

इरास्मस ब्रिज के पास जहां चाकू घोंपने की घटना हुई, वहां क्लास ले रहे एक खेल प्रशिक्षक ने दावा किया कि वह हमलावर पर काबू पाने में कामयाब रहा। उन्होंने कहा, “मैंने देखा कि एक व्यक्ति दो लंबे चाकुओं से एक युवक पर वार कर रहा था। यह दो लंबे चाकुओं वाला एक व्यक्ति था जो दूसरे युवक पर वार कर रहा था और जब मैंने चिल्लाना शुरू किया तो वह पलट गया और अपने आस-पास के सभी लोगों की ओर बढ़ने लगा। मैं आखिरकार उन्हें भगाने में कामयाब रहा।”

पुलिस ने हमले को लेकर कही यह बात

हमले की खबर सुनते ही पुलिस और आपातकालीन सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुँच गए। पुलिस प्रवक्ता क्रिस्टेल अर्न्ट्ज ने कहा कि हमलावर का मकसद जानना अभी जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा, “हमने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है, हम उससे पूछताछ करने जा रहे हैं। हम सभी गवाहों के बयानों को देखेंगे और फिर देखेंगे कि संभावित मकसद क्या था।” पीड़ितों और संदिग्ध की पहचान स्पष्ट नहीं है।

कौन हैं हिजबुल्लाह का खूंखार चीफ? नाम सुनकर थर-थर कांपता है इजरायल, जानें दुनिया के सामने क्यों नहीं आता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

होने वाला है कुछ बड़ा…124 देशों ने मिलकर इजरायल के खिलाफ किया ये बड़ा काम, दोस्तों ने भी छोड़ा नेतन्याहू का साथ!
महाभारत में सिर्फ अर्जुन के नहीं बल्कि दोनों तरफ के सारथि बने हुए थे श्री कृष्ण, दोनों ओर से लड़ रहे थे युद्ध, लेकिन कैसे?
मौलाना ने बीमार भाई को ठीक करने के बजाय नाबालिग बहन संग करने लगा अश्लील हरकतें… फिर जो हुआ उसे जान रह जाएंगे हैरान
Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीन FIR दर्ज, जानें क्या है मामला
China की नई चालबाजी? चुपके से तैयार कर रहा ‘नकली सूरज’, मुंह देखता रह गया अमेरिका, जानें क्या है इसका काम?
UP Mirzapur News: किन्नर की हत्या के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार
तबाही के बाद हिजबुल्लाह का खुफिया दस्तावेज लीक, एक-एक डिटेल जान उड़ जाएंगे होश, हरकत में आए दुनिया भर के ताकतवर नेता
ADVERTISEMENT