होम / Australia Youth Curfew: ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में लगाया गया है युवा कर्फ्यू, जानें इसके पिछे की ये खास वजह

Australia Youth Curfew: ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में लगाया गया है युवा कर्फ्यू, जानें इसके पिछे की ये खास वजह

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 31, 2024, 2:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Australia Youth Curfew: ऑस्ट्रेलिया की आउटबैक राजधानी के रूप में जाने वाला ऐलिस स्प्रिंग्स में 18 साल से कम उम्र के व्यक्तियों के लिए दो सप्ताह का कर्फ्यू लगाया है। यह कठोर कदम तब उठाया गया है जब समुदाय बढ़ती हिंसा और अव्यवस्था का सामना कर रहा है। वहीं हाल ही में एक कार दुर्घटना में एक किशोर की मौत के बाद तनाव बढ़ गया है। दो सप्ताह पहले एक किशोर की मौत के बाद स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई, जिससे बाद में अशांति और हिंसा हुई।

ऐलिस स्प्रिंग्स में लगाया गया युवा कर्फ्यू

बता दें कि, उत्तरी क्षेत्र के पुलिस आयुक्त माइकल मर्फी ने उस घटना का विवरण दिया जहां अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले युवा लोगों ने पारिवारिक विवादों के कारण एक स्थानीय पब, टॉड टैवर्न पर चट्टानों और ईंटों से हमला किया। इस हिंसा में विभिन्न घटनाओं में 150 से अधिक व्यक्ति शामिल थे, जिनमें मंगलवार को एक महत्वपूर्ण विवाद और हमले भी शामिल थे। बता दें कि इस हिंसा में वृद्धि के जवाब में, उत्तरी क्षेत्र सरकार ने शहर के केंद्र में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाबालिगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाते हुए कर्फ्यू लागू कर दिया है।

Samsung Galaxy A23 के दाम में आई गिरावट, डिस्काउंट में फोन लेने का मौका, जानें डिटेल्स

मुख्यमंत्री ईवा लॉलर ने क्या कहा?

उत्तरी क्षेत्र की मुख्यमंत्री ईवा लॉलर ने कहा कि, उल्लंघन करने वालों को घर या निर्दिष्ट सुरक्षित स्थान पर ले जाया जाएगा। इसके अतिरिक्त, कर्फ्यू का पालन सुनिश्चित करने के लिए ऐलिस स्प्रिंग्स में 58 अतिरिक्त पुलिस अधिकारी तैनात किए जाएंगे। वहीं, लॉलर ने चल रहे अपराध और असामाजिक व्यवहार पर अपनी निराशा व्यक्त की शांति और सुरक्षा बहाल करने के लिए समुदाय की सामूहिक थकावट और दृढ़ संकल्प पर जोर दिया। लॉलर ने टिप्पणी किया कि, “ऐलिस स्प्रिंग्स में कल के दृश्य भयानक, अस्वीकार्य थे और हम उत्तरी क्षेत्र में फिर कभी ऐसा कुछ नहीं देखना चाहते।” ऐलिस स्प्रिंग्स के मेयर मैट पैटरसन ने पिछले कुछ वर्षों में बदतर होती हिंसा और अशांति को ध्यान में रखते हुए इसी भावना को दोहराया। सामान्य स्थिति में लौटने की उम्मीद के साथ कर्फ्यू की शुरूआत बढ़ती हिंसा से निपटने के लिए एक नई रणनीति का प्रतिनिधित्व करती है।

PAN Card Misuse: पैन कार्ड का एचआरए लाभ लेने के लिए हो रहा फर्जीवाड़ा, मामले में पकड़े गए हजारों केस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Poonch Terrorist Attack: ‘कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए कराए थे 1971 के युद्ध?’ अनुराग ठाकुर ने पूर्व CM चन्नी पर किया पलटवार -India News
Lok Sabha Election: पूर्व AAP मंत्री राज कुमार आनंद BSP में हुए शामिल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव- Indianews
HD Revanna Arrested: एचडी रेवन्ना को 8 मई तक एसआईटी की हिरासत में भेजा गया, लगाया राजनीतिक साजिश का आरोप -India News
Kerala: लड़की के प्रेग्नेंट होने की नहीं थी किसी को खबर, हॉस्टल के बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म-Indianews
ISKCON के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी का 80 वर्ष की आयु में निधन, पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक- Indianews
Lok Sabha Polls 2024: तीसरे चरण का थमा चुनाव प्रचार, इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला -India News
Delhi: जामिया मिलिया इस्लामिया की नर्सिंग छात्र ने दिल्ली में फ्लाईओवर से लगाई छलांग, वजह अभी साफ नहीं- Indianews
ADVERTISEMENT