होम / Iran-Israel के बीच तीसरे विश्व युद्ध के बाद दुनिया का क्या होगा अंजाम? असली भविष्यवाणी सुनकर कांप जाएगी रूह

Iran-Israel के बीच तीसरे विश्व युद्ध के बाद दुनिया का क्या होगा अंजाम? असली भविष्यवाणी सुनकर कांप जाएगी रूह

Raunak Kumar • LAST UPDATED : October 2, 2024, 12:30 pm IST
Iran-Israel के बीच तीसरे विश्व युद्ध के बाद दुनिया का क्या होगा अंजाम? असली भविष्यवाणी सुनकर कांप जाएगी रूह

Baba Vanga Predictions:

India News (इंडिया न्यूज), Baba Vanga Predictions: आधुनिक युग में धरती के भविष्य को लेकर कई भविष्यवाणियां की गई है। वहीं बुल्गारिया के बाबा वेंगा अपनी भविष्यवाणियों के लिए पूरी दुनिया में चर्चित हैं। बाबा वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था और 1996 में 86 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। अपनी मौत से पहले बाबा वेंगा ने 5079 तक की भविष्यवाणी की थी। बाबा वेंगा ने सोवियत संघ के विघटन, अमेरिका में आतंकी संगठन अलकायदा द्वारा 9/11 हमले समेत कई भविष्यवाणियां की थीं, जो पूरी तरह सच साबित हुई हैं। बाबा वेंगा को बाल्कन क्षेत्र का नास्त्रेदमस कहा जाता है। नास्त्रेदमस एक फ्रांसीसी ज्योतिषी थे, जो अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते थे।

साल 2024 को लेकर कई भविष्यवाणियां की

बता दें कि, बाबा वेंगा ने साल 2024 के लिए भी कई भविष्यवाणियां की हैं। इनमें से कुछ सच साबित होती दिख रही हैं और साल के शुरुआती महीनों में दुनिया के कई हिस्सों में उथल-पुथल मची रही। अब साल खत्म होने में सिर्फ तीन महीने बचे हैं। इस बीच उनकी कुछ और भविष्यवाणियां सच साबित होती दिख रही हैं। जलवायु परिवर्तन बाबा वेंगा द्वारा 2024 के लिए की गई भविष्यवाणियों में से एक है। उन्होंने वर्ष 2024 में भयंकर मौसमी घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की थी। यह सच साबित हो रहा है।

‘जंग जारी रखो जब…’, भारत के इस भगोड़े ने पाकिस्तान में उगला जहर, जिहाद के लिए मुसलमानों को दिया ये भड़काऊ संदेश

अध्ययनों से पता चला है कि सबसे अधिक तापमान में वृद्धि हुई है। भीषण गर्मी का सामना करने के बाद अब दुनिया के अधिकांश देश बारिश और बाढ़ की मार झेल रहे हैं। भारत समेत एशिया और यूरोप के कई देशों में बारिश और बाढ़ ने तबाही मचाई है। इन दिनों यूरोप के कई शहर बाढ़ की चपेट में हैं।

साइबर हमले और आर्थिक संकट को लेकर क्या कहा था?

बाबा वेंगा की महत्वपूर्ण भविष्यवाणियों में से एक साइबर हमलों को लेकर भी है। उन्होंने साइबर हमलों की भविष्यवाणी की थी और इसे वैश्विक स्तर पर सुरक्षा जोखिम बताया था। साइबर हमला आज दुनिया के सामने एक चुनौती है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि डार्क वेब पर खोजे गए डेटासेट में 7.6 मिलियन मौजूदा और 65.4 मिलियन पूर्व खाताधारकों के सोशल सिक्योरिटी नंबर और पासवर्ड समेत संवेदनशील जानकारी है। साथ ही वर्ष 2024 में आर्थिक संकट की भविष्यवाणी की थी। इसके अलावा वैश्विक आर्थिक शक्ति में बदलाव, बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव और बढ़ते कर्ज के स्तर का जिक्र किया था।

हार मान चुका था ईरान? अचानक कहां से आई इतनी हिम्मत की आसमान से बरसने लगा मौत, भारत का ये दोस्त निकला मास्टरमाइंड

मध्य पूर्व युद्ध को लेकर क्या कहा?

दरअसल, इस साल अमेरिका पहले से ही लगातार महंगाई से जूझ रहा है। अमेरिका के अलावा जापान में भी आर्थिक विकास में मंदी है। कई अन्य देशों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है। बाबा वंगा ने यूरोप में आतंकी गतिविधियों के बढ़ने की चेतावनी दी थी। उन्होंने दावा किया था कि कोई बड़ा देश जैविक हथियारों का परीक्षण या हमला कर सकता है। वर्तमान में इजरायल-हमास संघर्ष और यूक्रेन-रूस युद्ध बड़े मुद्दे हैं। इसके अलावा बाबा वंगा ने तीसरे विश्व युद्ध की भी भविष्यवाणी की है। अगर यह भविष्यवाणी सच साबित होती है तो दुनिया में बड़ी तबाही मचेगी।

Mia Khalifa एक्सपर्ट है ये Google कर्मचारी? CV लिखी ऐसी बात कि आ गए 29 इंटरव्यू कॉल्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT