होम / बांग्‍लादेश पर आई एक और नई आफत, PM मोहम्‍मद यूनुस ने भारत पर लगाया ये बड़ा आरोप

बांग्‍लादेश पर आई एक और नई आफत, PM मोहम्‍मद यूनुस ने भारत पर लगाया ये बड़ा आरोप

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 23, 2024, 12:49 am IST

BANGLADESH

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh: बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को 5 अगस्त को अपनी जान बचाने के लिए देश छोड़कर भागना पड़ा था। ऐसा लग रहा था कि हसीना के देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश की सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं है। देश में विरोध प्रदर्शन तो खत्म हो गए हैं, लेकिन लोगों पर मुसीबत का एक नया रूप आ गया है। लगातार बारिश के कारण बांग्लादेश में इन दिनों बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, जिसके कारण पीएम मोहम्मद यूनुस भी टेंशन में आ गए हैं। बांग्लादेश के डेली ऑब्जर्वर मीडिया हाउस के मुताबिक इस समय देश भर के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं, जिसके कारण कम से कम 36 लाख लोग प्रभावित हैं।

8 जिलों में बाढ़ से कम 29 लाख लोग प्रभावित

पीएम मोहम्मद यूनुस के मुख्य सलाहकार के प्रेस सचिव शफीकुल आलम ने सलाहकार परिषद की बैठक के बाद ढाका में विदेश सेवा अकादमी में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि प्रोफेसर यूनुस ने सभी सलाहकारों से बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने और प्रभावित लोगों के साथ खड़े होने को कहा है। इससे पहले आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव केएम अली रजा ने बताया कि आठ जिलों में बाढ़ से कम से कम 29 लाख लोग प्रभावित हुए हैं और अलग-अलग जिलों में तीन लोगों की मौत की खबर है।

इजरायल में मारे जा रहे सैनिकों का क्यों जमा किया जा रहा स्पर्म ? वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, बांग्लादेश की खोई नदी में बढ़ते जलस्तर के कारण सिलहट और देश के बाकी हिस्सों के बीच रेल संपर्क टूट गया है। बताया जा रहा है कि इस घटना के कारण हबीगंज जिले में शायस्तागंज रेलवे पुल के डूबने का खतरा है। इस रूट से सिलहट-ढाका और चटगांव के बीच चलने वाली छह ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

बांग्लादेश ने भारत पर लगाए ये बड़े आरोप

बांग्लादेश ने बाढ़ जैसे हालात के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। कहा गया कि भारत ने बिना बताए नदियों में पानी छोड़ दिया, जिससे बांग्लादेश में हालात बिगड़ गए। पीएम के सूचना सलाहकार मोहम्मद नाहिद इस्लाम ने कहा है कि भारत से ऊपर की ओर से पानी बांग्लादेश में घुस आया है, जिससे बाढ़ के हालात बन गए हैं। भारत ने बिना किसी पूर्व चेतावनी के बांध को खोल दिया, जो बांग्लादेश के साथ भारत की अमानवीयता और असहयोग को दर्शाता है। भारत ने इन आरोपों का खंडन किया है।

पाक‍िस्‍तान में पुल‍िस पर डाकुओं ने बरसाए रॉकेट, 11 पुल‍िस अध‍िकार‍ियों की मौत, कई लापता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
उत्तर प्रदेश का ये गाँव कहलाता है ‘UPSC’ की फैक्ट्री, हर घर से निकलते है IAS और IPS, जानें दिलचस्प कहानी
ADVERTISEMENT