होम / Bangladesh Quota Stir: बांग्लादेश में प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जेल में लगाई आग, कैदियों को किया रिहा

Bangladesh Quota Stir: बांग्लादेश में प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने जेल में लगाई आग, कैदियों को किया रिहा

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 19, 2024, 8:49 pm IST

Bangladesh Quota Stir

India News (इंडिया न्यूज़), Bangladesh Quota Stir: बांग्लादेश में आरक्षण हटाने को लेकर चल रहा प्रदर्शन दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि शुक्रवार (19 जुलाई) को छात्र प्रदर्शनकारियों ने मध्य बांग्लादेश के नरसिंगडी जिले की एक जेल से सैकड़ों कैदियों को छुड़ाया। फिर जेल की इमारत में आग लगा दी। एक पुलिस अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर मीडिया को बताया कि कैदी जेल से भाग गए और प्रदर्शनकारियों ने जेल में आग लगा दी।उन्होंने कहा कि मुझे कैदियों की संख्या नहीं पता, लेकिन यह सैकड़ों में होगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने जेल से भागने की खबर की पुष्टि की, लेकिन आगे कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। वहीं ढाका के पुलिस बल ने हिंसा के एक और दिन को रोकने के प्रयास में दिन के लिए सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया।

प्रदर्शनकारियों ने जेल में लगाया आग

पुलिस प्रमुख हबीबुर रहमान ने कहा कि हमने आज ढाका में सभी रैलियों, जुलूसों और सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह कदम आवश्यक था। हालांकि, रैलियों के आयोजन को विफल करने के उद्देश्य से इंटरनेट बंद किए जाने के बावजूद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव का एक और दौर नहीं रुका। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि हमारा विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वे शेख हसीना का तत्काल इस्तीफा चाहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार हत्याओं के लिए जिम्मेदार है। दरअसल, अस्पतालों द्वारा बताए गए पीड़ितों की संख्या के हवाले से कुछ रिपोर्टों के अनुसार, अशांति में अब तक कम से कम 64 लोगों की मौत हो चुकी है।

UP BJP पर दो तरफा वार? आंतरिक कलह के बीच Akhilesh Yadav और Keshav Prasad Maurya की बहस तेज, जानें क्या बोले सपा सुप्रीमो

कोटा खत्म करने को लेकर आंदोलन

बता दें कि, बांग्लादेश में कोटा आंदोलन, जो 1 जुलाई को उच्च न्यायालय द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के कोटे को बहाल करने के बाद शुरू हुआ था। जिसमें उनके वंशजों के लिए एक तिहाई सिविल सेवा पद आरक्षित किए गए थे, हिंसक झड़पों में बदल गया है। बांग्लादेश के ढाका, चटगाँव, रंगपुर और कमिला सहित कई शहरों में लाठी और पत्थरों से लैस हजारों छात्रों ने सशस्त्र पुलिस का सामना किया है। छात्रों के विरोध और उसके बाद आगजनी और पथराव ने ढाका और देश के अन्य बड़े शहरों में काफी व्यवधान पैदा किया है। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

सियासी मैदान में रानी साहिबा रखेंगी कदम!राजा भैया की पत्नी Bhanvi Singh ने लिया यह संकल्प

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT