होम / 'हिंदुओं को बांग्लादेश में…', भारत को लेकर जमात-ए-इस्लामी चीफ ने दिया बड़ा बयान

'हिंदुओं को बांग्लादेश में…', भारत को लेकर जमात-ए-इस्लामी चीफ ने दिया बड़ा बयान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2024, 9:16 pm IST

Bangladesh Violence

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh Violence: बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों के द्वारा हिंदुओं पर हो रहे हमलों के बीच सबसे बड़ी इस्लामिक राजनीतिक पार्टी जमात-ए-इस्लामी के अध्यक्ष डॉ. शफीकुर रहमान ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि हम विचारधारा आधारित पार्टी हैं और बांग्लादेश को अपनी विचारधारा के हिसाब से चलाने की कोशिश करेंगे। मीडिया से बातचीत के दौरान डॉ. शफीकुर रहमान ने हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि इस्लाम सभी को जगह देता है। यह न सिर्फ मुसलमानों को देश में रहने की इजाजत देता है, बल्कि हर समुदाय सुरक्षा और सम्मान के साथ रह सकता है। यह मदीना मॉडल है। आप भारत में भी इस्लाम की खूबसूरती देख सकते हैं।

भारत के साथ बनाएंगे बेहतर संबंध

बता दें कि, जब डॉ. शफीकुर रहमान से पूछा गया कि अगर आम चुनाव के बाद आपकी और बीएनपी की सरकार बनती है, तो भारत के साथ रिश्ते कैसे रहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि कोई अपनी नीति बदल सकता है, लेकिन पड़ोसी को नहीं बदल सकता। हम भारत के साथ पहले की तरह समानता और सम्मान का रिश्ता रखना चाहेंगे। खैर, पाकिस्तान के साथ संबंधों पर उन्होंने कहा कि उनके लिए कुछ खास नहीं है। गौरतलब है कि बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद से ही हिंदुओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में जहां हिंदू रहते हैं, वहां बहुसंख्यक समुदाय के लोग हिंदुओं के घर जला रहे हैं, दुकानें लूट रहे हैं। कई लड़कियों के अपहरण की भी सूचना है।

Israel ने अपने सबसे बड़े दुश्मन को किया खत्म, हिजबुल्लाह पर हवाई हमले में इस टॉप कमांडर की मौत

बांग्लादेश में हुआ था तख्तापलट

गौरतलब है कि बांग्लादेश में 5 अगस्त 2024 को हिंसक प्रदर्शन के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद वे भागकर भारत आ गई। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने शेख हसीना के घर पर हमला बोल दिया और उनका सारा समान लूट कर ले गए। वहीं अब बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में हुआ है।

मंकीपॉक्स को लेकर रहें सावधान, क्या यौन संबंध से भी फैल सकता है वायरस? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT