होम / Biden-Trump Debate: मैं पहले की तरह युवा नहीं हूं… जो बाइडेन डिबेट में कमजोर लेकिन ट्रंप को हराने की खाई कसम-Indianews

Biden-Trump Debate: मैं पहले की तरह युवा नहीं हूं… जो बाइडेन डिबेट में कमजोर लेकिन ट्रंप को हराने की खाई कसम-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 29, 2024, 12:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Biden-Trump Debate: अमेरिका में चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है, गुरुवार को अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच बहस हुई। इस बहस में बाइडेन का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। शुक्रवार को बाइडेन ने कहा कि उनका इरादा रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हराने का है। साथ ही उन्होंने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया कि कमजोर बहस के कारण वह राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर होने पर विचार करेंगे। हालांकि, ट्रंप के साथ उनकी बहस को देखकर पार्टी के लोग निराश हैं। बहस के एक दिन बाद नॉर्थ कैरोलिना में एक रैली में बाइडेन ने अपनी उम्र और इसकी वजह से होने वाली परेशानियों पर जवाब दिया।

बाइडेन ने क्या कहा?

बाइडेन ने कहा कि, मैं जानता हूं कि मैं युवा नहीं हूं। मैं पहले की तरह चल नहीं सकता। मैं पहले की तरह सहजता से नहीं बोल पाता। मैं पहले की तरह बहस नहीं करता। अगर मुझे पूरे दिल और आत्मा से लगता कि मैं यह काम नहीं कर सकता, तो मैं दोबारा मैदान में नहीं उतरता, क्योंकि जो दांव पर लगा है वह बहुत बड़ा है।’ बहस के दौरान उनके लड़खड़ाने और गलत जवाबों ने मतदाताओं को चिंतित कर दिया है। लोगों का मानना ​​है कि वह चार साल के दूसरे कार्यकाल के लिए फिट नहीं होंगे। यही वजह है कि बहस के बाद CNN के पोल में सिर्फ़ 33 प्रतिशत लोगों ने बाइडेन को चुना। बाकी 67 प्रतिशत लोग ट्रंप के पक्ष में रहे।

डिबेट में ट्रंप का बेहतर प्रदर्शन

अमेरिका में पहली बार टेलीविज़न पर हुई राष्ट्रपति पद की बहस देखने वाले ज़्यादातर लोगों की नज़र में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन से बेहतर प्रदर्शन किया. यह साल 2020 की स्थिति के उलट है, जब बहस के दर्शकों ने 81 वर्षीय डेमोक्रेट (बाइडेन ) को अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रंप से बेहतर उम्मीदवार के तौर पर देखा था. व्हाइट हाउस में दूसरा कार्यकाल पाने की चाहत रखने वाले बाइडेन बहस के दौरान लड़खड़ाते नज़र आए, जिसने डेमोक्रेट के शीर्ष नेताओं के बीच इस बात को लेकर ख़तरे की घंटी बजा दी है कि क्या मौजूदा राष्ट्रपति अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले मुश्किल महीनों के दौरान शीर्ष पर बने रह सकते हैं।

ट्रंप और बाइडेन के बीच क्या हुई बहस

गुरुवार को दोनों नेताओं के बीच 5 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर करीब 90 मिनट तक आक्रामक बहस हुई। इस दौरान राष्ट्रपति बाइडेन और रिपब्लिकन पार्टी की ओर से भावी राष्ट्रपति उम्मीदवार माने जा रहे 78 वर्षीय ट्रंप के बीच अर्थव्यवस्था, आव्रजन, विदेश नीति, गर्भपात और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर जुबानी जंग हुई। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को झूठा और अमेरिकी इतिहास का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया। ट्रंप ने कहा कि, हम तीसरी दुनिया के देश की तरह हैं और यह शर्म की बात है। अब हमारा सम्मान नहीं किया जाता। ट्रंप ने देश की समस्याओं को मैक्सिको के साथ दक्षिण-पश्चिमी अमेरिकी सीमा पार करने वाले प्रवासियों की आमद से भी जोड़ा और कहा कि वे अमेरिकी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

बता दें कि, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में अपने 2017-2021 के कार्यकाल के बारे में कहा कि, हमारे पास दुनिया की सबसे सुरक्षित सीमा थी। लेकिन अब यह दुनिया की सबसे खतरनाक जगह है।

हल्के में न लें PCOS की समस्या, मौत का कारण बन सकती है ये बीमारी -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Malaika Arora ने ब्रेकअप के बीच प्यार और खुशी को लेकर किया पोस्ट, एक्स बॉयफ्रेंड Arjun Kapoor ने दर्द-अफसोस पर लिख दी ये बात
क्या आज भी जिंदा हैं पांडवो के वंशज? कलयुग में रहते हैं साधारण लोगो की तरह!
कौन है महिला को तालिबानी सजा देने वाला TMC नेता ताजमुल उर्फ JCB? जिसकी वजह से फसीं CM Mamata Banerjee
Virat Kohli की टी20 विश्व कप जीत पोस्ट ने बनाया नया रिकॉर्ड, कियारा-सिद्धार्थ की वेडिंग फोटोज को छोड़ा पीछे
South African Players Crying: टीम इंडिया की जीत के बाद वायरल हुआ दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों का दर्द, पत्नी की बाहों में फूट-फूट कर रोए खिलाड़ी
परिक्रमा करते समय क्या आप भी पीछे से प्रणाम करने की करते हैं भूल, आज से ही कर दीजिए बंद
Lonavala Waterfall Mishap: भुशी बांध में डूबने से 2 नाबालिगों समेत 5 लोगों के परिवार की मौत, घटना पर पुणे ग्रामीण पुलिस ने दिया ये बयान
ADVERTISEMENT