होम / Britain: धोखा दे शहर के अलग-अलग रेस्टोरेंट पर खाया एक लाख रुपये का खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews

Britain: धोखा दे शहर के अलग-अलग रेस्टोरेंट पर खाया एक लाख रुपये का खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 25, 2024, 11:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Britain: कुछ दिन पहले यू.के. से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया था जिसमें आठ लोगों का एक परिवार 329 पाउंड या लगभग 34,000 रुपए का बिल चुकाए बिना एक रेस्टोरेंट से चले गए थे। यह घटना तब सबके सामने आई जब बेला सियाओ स्वानसी ने सोशल मीडिया पर कहा, “आज शाम को बिना बिल चुकाए रेस्टोरेंट से चले जाने वाले परिवार को शर्म आनी चाहिए!!” कई लोगों ने कहा कि इस जोड़े ने कई खाने-पीने की दुकानों पर ऐसा ही किया है। अब, न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 39 वर्षीय एन और 41 वर्षीय बर्नार्ड मैकडोनाग पर एक-दूसरे के 30 मील के दायरे में पांच रेस्तरां में भोजन करने और अपना बिल चुकाए बिना चले जाने का आरोप लगाया गया है।

यू.के. के रेस्तरां में कई “डाइन एंड डैश” और 1200 डॉलर यानी लगभग 1 लाख रुपए से अधिक का मुफ़्त भोजन करने के लिए उन्हें पकड़ा गया। दोनों को गिरफ़्तार किया गया है और उन पर धोखाधड़ी के पाँच आरोप लगाए गए हैं। इस बीच, साउथ वेल्स पुलिस द्वारा एक्स पर किये एक पोस्ट के अनुसार, पत्नी एन पर चोरी के चार मामलों में भी आरोप लगाए गए हैं।

Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews

धोकाधड़ी के लिए अपने थे ये तरीका

धोखाधड़ी का शिकार हुए एक रेस्टोरेंट ने कहा कि परिवार इसे अंजाम देने में इसलिए सफल रहा क्योंकि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने कॉल को आपातकालीन स्थिति नहीं माना। स्पेनिश और इतालवी रेस्टोरेंट ला कैसोना ने कहा, “वे पूर्व-निर्धारित तरीके से उसी प्रक्रिया का यूज करते हैं और धोकाधड़ी करते हैं।” रेस्टोरेंट में भोजन करने के लिए दोनों के साथ चार अन्य लोग शामिल होते थे। समूह के चार सदस्य अपना भोजन समाप्त करते ही चले जाते थे, जिसकी कीमत $400 तक होती थी, और बिल का “भुगतान” करने के लिए एन मैकडोनाग और एक छोटे बच्चे को छोड़ देते थे। “हमने सीसीटीवी रिकॉर्डिंग, तस्वीरें और यहां तक ​​कि पंजीकरण प्लेट नंबर भी भेजा। जवाब मिला: ‘यह वाहन कई लोगों से जुड़ा हुआ है,” मालिकों ने कहा, साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस ने कहा कि यह कोई आपातकालीन स्थिति नहीं थी और वे केवल घटना की रिपोर्ट कर सकते थे।

बेटे को रेस्टोरेंट में छोड़ जाते थे

इस बीच, कुछ दिन पहले, बेला सियाओ स्वानसी ने परिवार की एक तस्वीर के साथ एक विस्तृत पोस्ट में बताया कि समूह की एक महिला (एन मैकडोनाग) ने अपने कार्ड का उपयोग करके बिल का भुगतान करने की कोशिश की, हालांकि, यह दो बार फेल हो गया। उसने स्टाफ के सदस्यों से कहा कि उसका बेटा रेस्टोरेंट में इंतजार करेगा जबकि वह दूसरा कार्ड लेगी। कुछ ही मिनटों के भीतर, उसके बेटे को एक कॉल आया और वह रेस्टोरेंट से चला गया। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, “महिला ने बचत खाते के कार्ड से भुगतान करने की कोशिश की जिसे दो बार अस्वीकार कर दिया गया, फिर उसने कहा कि उसका बेटा अंदर इंतजार करेगा जबकि वह अपना ‘दूसरा कार्ड’ लेने के लिए बाहर जाएगी, बेशक वह वापस नहीं लौटी और फिर बेटे को एक फोन आया और उसने कहा कि उसे जाना है।”

उनके द्वारा दिया मोबाइल नंबर भी गलत

रेस्तरां ने कहा कि उनके द्वारा दिया गया नंबर भी “नकली” निकला और उन्होंने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। “हमारे पास आपसे संपर्क करने का कोई तरीका नहीं था क्योंकि आपने रिजर्वेशन करने के लिए जिस नंबर का इस्तेमाल किया था वह नकली था! इसलिए हमारे पास पुलिस को रिपोर्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। किसी के साथ ऐसा करना घृणित है लेकिन एक नए खुले रेस्टोरेंट में ऐसा करना और भी बुरा है!” बेला सियाओ स्वानसी ने कहा। उन्होंने महिला द्वारा काउंटर पर अपने कार्ड का उपयोग करके बिल का भुगतान करने की कोशिश करते हुए सीसीटीवी फुटेज भी प्रकाशित की, जबकि उसका बेटा उसके ठीक बगल में खड़ा था।

Supreme Court: ‘पति का पत्नी की संपत्ति पर कोई नियंत्रण नहीं’, SC का बड़ा फैसला- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT