होम / Brother's Severed Ear: भाई के अंतिम संस्कार में आदमी ने ताबूत खोल काट लिया कान, वजह जान हुए सब हैरान

Brother's Severed Ear: भाई के अंतिम संस्कार में आदमी ने ताबूत खोल काट लिया कान, वजह जान हुए सब हैरान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 27, 2024, 3:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Cut Off Brother’s Ear: एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है जहां एक शख्स ने अपने भाई के अंतिम संस्कार के दौरान उसका ताबूत खोला और उसका कान काटकर अपने पास रख लिया। ऐसा करने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और मुकदमा चलाया गया जुर्माना लगाया गया। लेकिन लोग  इन सबके बाद तब हैरान रह गए जब शख्स ने इसकी वजह बताई, तो चलिए जानिए क्या है पूरी घटना..

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल यह पूरा मामला ऑस्ट्रेलिया का है जहां के जियान झोंग ली ने अपने भाई के अंतिम संस्कार से ठीक पहले ही उसका ताबूत खोला और उसका कान काटकर अपने पास में रख लिया। इस घटना को अपराध के रूप में लिया गया। लेकिन ली को दो साल बाद अपने किए की सज़ा मिली। जिसमें उन्होंने कहा कि, उनके पास कोई और विकल्प नहीं था, क्योंकि उन्हें यह साबित करना था कि उनका भतीजा नाजायज है। जियान झोंग ली ने आगे कहा कि, वह इस कान का डीएनए टेस्ट कराएंगे ताकि उनका भतीजा उनके भाई की संपत्ति का उत्तराधिकारी साबित न हो सके। इससे उनके भाई की लाखों की संपत्ति उन्हें और उनके बेटे को मिल जायेगी। उन्हें यकीन था कि उनका भतीजा चेंग जियांग ली उनके भाई जियान मिंग ली का असली बेटा नहीं था।

Noida Fire: कई घंटे बाद भी धधक रही डंपिंग ग्राउंड की आग गैस चैंबर बना आसपास का इलाका

किडनी फेल होने से हुई शख्स की मौत

बता दें कि, 58 साल की माइंड ली की किडनी फेल होने के कारण 58 साल की उम्र में मौत हो गई और उन्होंने कोई वसीयत भी नहीं बनाई थी. यदि यह साबित हो गया कि चेन जियांग मिंग का बेटा नहीं था, तो जियान झोंग ली को मिंग की सारी संपत्ति विरासत में मिल सकती थी, जिसमें लाखों डॉलर का घर भी शामिल था। साल 2022 में हुई इस घटना के बाद झोंग ली पर शव के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा था। लेकिन उन्होंने दावा किया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उनके भतीजे ने डीएनए टेस्ट कराने से इनकार कर दिया था। इसलिए अपने भाई का डीएनए अपने पास रखने के लिए उन्होंने अपने भाई का कान अपने पास रख लिया।

DNA जानने के लिए काटा भाई का कान

ली ने हाल ही में “ए करंट अफेयर्स” पर खुलासा किया था कि उन्होंने अपने भाई का DNA जानने के लिए उसका कान लिया था। जियान झोंग ली का कहना है कि, उनकी 91 वर्षीय मां जो इस समय बेहद खराब हालात में रह रही हैं, उन्हें यह सारी संपत्ति मिलनी चाहिए और उनकी देखभाल के लिए कुछ मिलना चाहिए। बाद में झोंग ली को गिरफ्तार कर लिया गया और इस अपराध के लिए 1 लाख 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि चेंग को जियांग मिंग ली का वैध पुत्र पाया गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
ADVERTISEMENT