होम / Noida Fire: कई घंटे बाद भी धधक रही डंपिंग ग्राउंड की आग गैस चैंबर बना आसपास का इलाका

Noida Fire: कई घंटे बाद भी धधक रही डंपिंग ग्राउंड की आग गैस चैंबर बना आसपास का इलाका

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 27, 2024, 3:21 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Noida Fire: नोएडा के सेक्टर-32 के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग को 24 घंटे से ज्यादा समय हो चुके हैं लेकिन इसके बाद भी आग धधक रही है।15 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां 300 से ज्यादा बार चक्कर लगा चुकी हैं और पानी का छिड़काव कर चुकी हैं, लेकिन आग अभी भी नहीं बुझने का नाम नहीं ले रही है।

आसपास का इलाका बना चैंबर 

बता दें कि, आग के कारण निकलने वाला धुआं आसपास के इलाके को गैस चैंबर में तब्दील कर रहा है। 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड कर्मी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं। नोएडा अथॉरिटी ने जेसीबी मशीन मंगवाई है और आसपास की मिट्टी खोद रही है ताकि अंदर से आग को रोका जा सके।

Bihar Politics: इंडिया गठबंधन की बैठ हुई खत्म, तेजस्वी बोलें- लेफ्ट पार्टियां, कांग्रेस और RJD मिलकर चुनाव लड़ेंगे

हवा के कारण आग बुझाने में दिक्कत 

वहीं, नोएडा अथॉरिटी की ओर से भी कई टैंकर मौके पर भेजे गए हैं। सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि यह क्षेत्र दो किलोमीटर लंबा और डेढ़ किलोमीटर चौड़ा है। इस स्थान पर बागवानी का कचरा डंप किया जाता है। तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत आ रही है।

आग पर कोशिश जारी 

नोएडा अथॉरिटी की ओर से बताया गया कि,  इसके धुएं से आसपास के सेक्टर में रहने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है। इसलिए इस पर जल्द से जल्द काबू पाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन पिछली बार जब इसी वक्त यहां आग लगी थी तो उसे बुझाने में करीब पांच दिन लग गए थे। अगले 24 घंटे के अंदर इस पर पूरी तरह से काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

CSK vs GT IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को मिली लगातार दुसरी जीत, गुजरात के हांथ आई बड़ी हार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT