होम / Bushra Bibi: बीवी बुशरा के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर! Imran Khan का सनसनीखेज आरोप-Indianews

Bushra Bibi: बीवी बुशरा के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर! Imran Khan का सनसनीखेज आरोप-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 20, 2024, 10:42 am IST
ADVERTISEMENT
Bushra Bibi: बीवी बुशरा के खाने में मिलाया गया टॉयलेट क्लीनर! Imran Khan का सनसनीखेज आरोप-Indianews

Imran Khan

India News(इंडिया न्यूज),  Imran Khan: पाकिस्तान के मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को “टॉयलेट क्लीनर” मिला हुआ भोजन दिया गया था। चलिए जानते हैं इस खबर में कि जो इमरान कह रहे हैं, क्या वाकई में हुआ था, क्या है पूरा मामला..

बुशरा बीबी का तबियत खराब

शुक्रवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान इमरान खान ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा से कहा कि अदालत कक्ष में अतिरिक्त दीवारें खड़ी कर दी गई हैं, जिससे बंद अदालत जैसा माहौल हो गया है। उन्होंने कहा कि शौकत खानम अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. असीम यूसुफ ने बुशरा बीबी का परीक्षण शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में कराने का सुझाव दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) अस्पताल में परीक्षण कराने पर अड़ा हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान ने कहा कि बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया था, जिससे उनके पेट में रोजाना जलन होती थी। उनको फूड पोइजनिंग होने का कारण भी यही था।  इमरान खान ने कोर्ट को बताया कि बुशरा बीबी के खाने में टॉयलेट क्लीनर मिला दिया गया था, जिससे रोज-रोज पेट में जलन होने के साथ उनकी तबीयत खराब हो रही थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस से परहेज करने की सलाह 

अदालत ने इमरान खान को सुनवाई के दौरान “प्रेस कॉन्फ्रेंस” करने से परहेज करने की सलाह दी। रिपोर्ट के अनुसार, जवाब में, पीटीआई संस्थापक ने कहा कि उनके बयानों को गलत तरीके से उद्धृत किया गया है और उन्होंने इसे स्पष्ट करने के लिए पत्रकारों से बात की। अदालत ने मर्यादा के महत्व पर जोर देते हुए सुनवाई के बाद मीडिया को संबोधित करने का सुझाव दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, जवाब में खान ने कहा कि जेल प्रशासन सुनवाई के बाद मीडिया को कोर्ट रूम से हटा देता है। उन्होंने अदालत से सुनवाई के बाद पत्रकारों से 10 मिनट की बातचीत की अनुमति देने का भी आग्रह किया।

US elections 2024: ‘अगर वह राष्ट्रपति पद की प्रतिरक्षा खो देते हैं तो…’, डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी

बुशरा को टॉयलेट क्लीनर में मिलाकर दिया खाना

इससे पहले 15 अप्रैल को, बुशरा बीबी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के समक्ष एक याचिका दायर की थी और अदालत से अनुरोध किया था कि शौकत खानम अस्पताल या उनकी पसंद के किसी अन्य निजी अस्पताल से उनकी जांच और चिकित्सा परीक्षण कराया जाए ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं उन्हें जहर तो नहीं दिया गया था। बुशरा बीबी ने अपनी याचिका में कहा कि वह सीने में जलन, गले और मुंह में दर्द से पीड़ित हैं और उनका मानना है कि यह जहरीला भोजन खाने का नतीजा है।

New York Courthouse: ट्रंप के हश मनी मामले पर हो रही थी सुनवाई, शख्स ने कोर्ट के आगे खुद को लगाई आग- indianews

फूड पोइजनिंग से ग्रसित 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की पत्नी ने कहा कि उन्हें उनके बानीगाला आवास पर जहर दिया गया और मनोवैज्ञानिक यातना दी गई, जिसे उप-जेल घोषित किया गया है। इसके अलावा, उसने आरोप लगाया कि जिस कमरे में उसे कैद किया गया है, वहां अलग-अलग जगहों पर जासूसी कैमरे लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उप-जेल में केवल एक महिला तैनात है जबकि बाकी स्टाफ पुरुष है और ऐसे माहौल में उन्हें असुविधा महसूस होती है.

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT