होम / California Huge Waves: समुद्री लहारों ने कैलिफोर्निया में ढाया कहर, देखें वीडियो

California Huge Waves: समुद्री लहारों ने कैलिफोर्निया में ढाया कहर, देखें वीडियो

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 29, 2023, 11:25 pm IST
ADVERTISEMENT
California Huge Waves: समुद्री लहारों ने कैलिफोर्निया में ढाया कहर, देखें वीडियो

India News(इंडिया न्यूज), California Huge Waves: प्रशांत महासागर के ऊपर उत्पन्न एक बड़े उफान के कारण तटरेखाओं की ओर बढ़ने से तटीय बाढ़ आ गई और निकासी अलर्ट जारी करना पड़ा। वेंचुरा में, एक दर्शक वीडियो में एक भरी लहर को समुद्र की दीवार से टकराते हुए दिखाया गया, जिससे दर्शकों की भीड़ घबराकर अंदर की ओर भाग गई क्योंकि पानी उनकी ओर बढ़ रहा था। जिसके बाद गुरुवार सुबह तटीय मारिन काउंटी और बाद में कैपिटोला गांव में निकासी की चेतावनी जारी की गई। एक फ्लैश बुलेटिन में, राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा कि, लहरें 28 से 33 फीट तक और कुछ स्थानों पर 40 फीट तक हो सकती हैं, साथ ही निचले तटीय इलाकों में बाढ़ की भी खबरें हैं।

रात 10 बजे तक लॉस एंजेल्स में उठी लहरें

इसको लेकर पूर्वानुमानकर्ताओं ने लोगों से चट्टानों और घाटों से दूर रहने और ‘स्नीकर लहरों’ के खतरे के कारण समुद्र की ओर पीठ न करने का आग्रह किया कभी-कभी बहुत बड़ी लहरें जो रेत तक दूर तक चल सकती हैं और किसी को समुद्र तट से बहा ले जा सकती हैं। सप्ताहांत में स्थितियाँ और भी बदतर हो सकती हैं क्योंकि तूफान प्रणाली प्रशांत क्षेत्र से आगे बढ़ रही है, विशेष रूप से दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में, जहाँ शनिवार को सैन डिएगो में सबसे अधिक लहरें देखने की उम्मीद है। शनिवार रात 10 बजे तक लॉस एंजेल्स में भी ऊंची लहरें और तटीय बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है।

एप्टोस निवासी ने कहा कि, ‘प्रकृति क्रोधित है।’

बता दें कि, ‘जीवन को खतरे में डालने वाली समुद्री लहरों के कारण सभी को पानी से बाहर रहना चाहिए। घाटों, घाटों और अन्य तटीय बुनियादी ढांचे से दूर रहें,’ एनडब्ल्यूएस ने आग्रह किया। इसके साथ ही मोंटेरी खाड़ी के उत्तरी छोर पर एप्टोस में, गुरुवार को समुद्र तट पर लहरें उठीं और पार्किंग स्थल में घुस गईं, जिससे क्षेत्र मलबे से भर गया। कई सालों से एप्टोस निवासी ईव क्रेमर ने कहा कि, ‘प्रकृति क्रोधित है।’ ‘मेरा मतलब है कि ये लहरें टेढ़ी-मेढ़ी हैं। वे बहुत बड़े हैं।’ वहीं, एप्टोड के एक अन्य निवासी जेफ हावर्ड ने कहा, ‘मैं उन लोगों के लिए महसूस करता हूं जो यहां निचले स्तर पर हैं।’

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT