होम / फ्रांसीसी पर्वतारोहियों ने बिना रस्सी के Paris की सबसे ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ाई

फ्रांसीसी पर्वतारोहियों ने बिना रस्सी के Paris की सबसे ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ाई

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 9, 2022, 10:54 pm IST

इंडिया न्यूज़, पेरिस।

यूक्रेन पर हमले के खिलाफ दुनिया भर में लोग अलग-अलग तरीके से यूक्रेनी लोगों के लिए समर्थन दिखा रहे हैं। इसी बीच फ्रांस की राजधानी पेरिस (Paris) में दो पर्वतारोहियों ने यूक्रेन के लिए समर्थन जताते हुए पेरिस की सबसे ऊंची इमारत पर बिना रस्सियों के चढ़ाई का अनोखा कारनामा अंजाम दिया। इन पर्वतारोहियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Also read: Humanity During Russia Ukraine War : सरहदों की बेड़ियां भूल यूक्रेन में मसीहा बनी भारत सरकार व पाकिस्तान का आजम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 21 साल के लियो अर्बन और उनके साथी लैंडोट ने यूक्रेनी फ्लैग के रंग की ड्रेस पहन कर मोंटपर्नासे बिल्डिंग पर चढ़ाई की। फ्रांस की इस जोड़ी ने 52 मिनट में 210-मीटर (689-फुट) ऊंची बिल्डिंग की छत पर चढ़कर यूक्रेनी झंडा फहराया।

यूक्रेनी लोगों के साहस को सलाम

बिल्डिंग पर चढ़ाई करने वाले अर्बन ने मीडिया से कहा- इस वक्त यूक्रेन के लोग जिस तरह रूसी हमलों का सामना कर रहे हैं हम उनके साहस को सलाम करते हैं और इस युद्ध में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि देते हैं। नो टू वॉर का संदेश देते हुए अर्बन ने कहा कि यूक्रेन की जनता के साहस के सामने हमारा करतब सिर्फ 1% है। वहीं, अर्बन के साथी लैंडोट ने बताया कि बिल्डिंग पर चढ़ना एक स्प्रिंट नहीं है, एक मैराथन है, जिसके लिए एकाग्रता बहुत जरूरी है। हम दोनों इससे पहले भी इस तरह के करतब कर चुके हैं।

Also read: Live 14th Day of Attack on Ukraine यूक्रेन में रेडिएशन का खतरा बढ़ा, चेर्नोबिल न्यूक्लियर प्लांट के कूलिंग सिस्टम के लिए ईंधन की कमी हुई

दोनों इस करतब से आफत में पड़ सकते हैं
लैंडोट ने पहले भी साल 2021 में दो बार मोंटपर्नासे टॉवर पर सफलतापूर्वक चढ़ाई की थी, जबकि अर्बन पिछले सितंबर में एफिल टॉवर पर चढ़ाई कर चुके है। हालांकि, इस करतब की वजह से ये दोनों आफत में पड़ सकते हैं। फ्रांस के नियम के मुताबिक ऐसा करने की वजह से इन दोनों को 1 साल की जेल की हो सकती है या फिर इन पर 13 लाख रुपए (15,000 यूरो) का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP BEd 2024 का परिणाम जारी, मनोज ने 86 % मार्क्स लाकर किया टॉप, देखें टॉपर्स लिस्ट-Indianews
मेरी पर्सनालिटी सिद्धार्थ शुक्ला से मिलती जुलती है…, Bigg Boss में आकर अरमान मलिक का बयान -IndiaNews
फेमस अमेरिकी अभिनेत्री ने भाई से की शादी, इस अश्लील काम से कमाती है पैसे, वीडियो वायरल – IndiaNews
Galloping Heart: तेजी से फैल रहा गैलपिंग हार्ट का खतरा, जानें इसके कारण और लक्षण ?-IndiaNews
Murder of Indian Old Man: ओक्लाहोमा में छोटी सी बात पर भारतीय बुजुर्ग की हत्या, एक ही मुक्के में गई जान; वीडियो वायरल-Indianews
जहीर इकबाल के साथ अंतरधार्मिक शादी पर Sonakshi ने तोड़ी चुप्पी, ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब -IndiaNews
Arjun Kapoor की मिडनाइट बर्थडे पार्टी से गायब रही Malaika, ब्रेकअप की अफवाह पर लगी मुहर – IndiaNews
ADVERTISEMENT