होम / पाकिस्तान का यह शहर बना मौत का अखाड़ा! लावारिस पड़ी हैं लाशें

पाकिस्तान का यह शहर बना मौत का अखाड़ा! लावारिस पड़ी हैं लाशें

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 26, 2024, 8:16 pm IST

संबंधित खबरें

पाकिस्तान का यह शहर बना मौत का अखाड़ा! लावारिस पड़ी हैं लाशें

People are dying in Karachi

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan News: पाकिस्तान के मुंबई के नाम से मशहूर कराची में रहस्यमयी तरीके से लोगों की मौत हो रही है। कराची के अलग-अलग इलाकों में मिले अज्ञात शवों की संख्या अब 22 तक पहुंच गई है। पाकिस्तानी एनजीओ की कोशिशों के बावजूद 22 में से किसी भी शव की पहचान नहीं हो पाई है। मंगलवार को पांच नए शव बरामद हुए, जिससे रहस्यमयी मौतों की बढ़ती सूची में इजाफा हुआ है।

22 लोगों की मौत

पाकिस्तानी एनजीओ छीपा वेलफेयर एसोसिएशन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उनके स्वयंसेवकों को कराची के अलग-अलग इलाकों में पांच और शव मिले हैं। उन्होंने कहा, “उनमें से तीन नशेड़ी लग रहे थे, हालांकि अभी तक एक भी शव की पहचान नहीं हो पाई है।”

Pune Porsche Case आरोपी की रिहाई से टूट गई बेटी खोने वाली मां, बोलीं ‘वहां कई लड़कियां रहती हैं’

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, छीपा शहर में एंबुलेंस नेटवर्क चलाते हैं और उन्होंने पुष्टि की है कि अज्ञात शवों की संख्या 22 तक पहुंच गई है। ये शव लावारिस हैं, क्योंकि मृतकों का कोई रिश्तेदार उन्हें लेने नहीं आया।

इन मौतों की वजह क्या है?

कराची में मौतों की वजह भीषण गर्मी बताई जा रही है। शहर के कई नागरिक भीषण गर्मी से प्रभावित हुए हैं, जिनमें से कई हीटस्ट्रोक के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। लोगों की मौत का एक और कारण नशे की लत बताया जा रहा है। कराची स्थित ईधी फाउंडेशन के एक अधिकारी अजीम खान ने द न्यूज को बताया कि कराची में मृत पाए गए ज्यादातर लोग नशे के आदी थे, जो अत्यधिक गर्मी के कारण नशे के प्रभाव में मर गए। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जब एक वरिष्ठ नागरिक ने अपने घर के बाहर नशेड़ियों को रोका, तो इस समूह ने उन पर बेरहमी से हमला कर दिया। यह घटना पाकिस्तान में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की बढ़ती समस्या को रेखांकित करती है, खासकर हाल के दिनों में, ‘आइस’ या क्रिस्टल मेथामफेटामाइन के सेवन का प्रचलन बढ़ गया है।

Pune Porsche Case आरोपी की रिहाई से टूट गई बेटी खोने वाली मां, बोलीं ‘वहां कई लड़कियां रहती हैं’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT