होम / North California: उत्तरी कैलिफोर्निया में घातक गोलीबारी, 4 कानून प्रवर्तन अधिकारी की मौत; रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल 

North California: उत्तरी कैलिफोर्निया में घातक गोलीबारी, 4 कानून प्रवर्तन अधिकारी की मौत; रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल 

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 1, 2024, 8:06 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), North California: उत्तरी कैलिफोर्निया से एक भयावह वीडियो सामने आया है। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो तब की है जब उत्तरी कैलिफोर्निया में एक घातक गोलीबारी हुई। इस वारदात में चार कानून प्रवर्तन अधिकारियों की मौत हो गई। कई अन्य घायल हो गये।  यह घटना तब हुई जब अधिकारियों ने एक अपराधी पर वारंट तामील करने की कोशिश की।

संदिग्ध टेरी क्लार्क ह्यूजेस जूनियर, 39, ने सोमवार दोपहर, 29 अप्रैल को चार्लोट में घर के बाहर यूएस मार्शल और तीन पुलिस अधिकारियों के साथ एक एजेंट की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी। जब अधिकारी छिपने की कोशिश कर रहे थे तो पड़ोसियों ने वीडियो बना लिया। स्नाइपर्स से लैस कानून प्रवर्तन ने भी जवाबी कार्रवाई की।

  • उत्तरी कैलिफोर्निया में हुआ घातक गोलीबारी
  • चार कानून प्रवर्तन अधिकारियों की मौत
  • वायरल हुआ वीडियो

वायरल वीडियो में क्या है 

एक वीडियो में एक व्यक्ति को घर का दरवाजा खोलने के लिए किसी से भीख मांगते हुए सुना जा सकता है। दो हथियारबंद अधिकारी उस व्यक्ति के आँगन में एक कार के पीछे छुपकर गोलियों की बौछार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। अधिकारी बार-बार उस आदमी को अंदर जाने के लिए कहते हैं।

एक अन्य क्लिप में एक ट्रक ड्राइवर को अराजकता का वीडियो बनाते हुए दिखाया गया है, जब कई अधिकारी दौड़ रहे थे और लोगों को छिपने के लिए बुला रहे थे। बैकग्राउंड में गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है।

“क्या हमें छिपना चाहिए?” फिल्म बना रहा व्यक्ति अपने ट्रक से कूदने से पहले पूछता है। इसके बाद अधिकारियों को कम से कम एक घायल सहकर्मी को घटनास्थल से दूर ले जाते देखा गया।

Zig Currency: जिम्बाब्वे की जिग बनी दुनिया की सबसे नई मुद्रा, आर्थिक संकट दूर करने का सरकार ने खोजा उपाय- Indianews

2016 के बाद सबसे घातक हमला 

इस घटना को 2016 के बाद से किसी एक घटना में अमेरिकी कानून प्रवर्तन के लिए सबसे घातक दिन माना जा रहा है। न्यूयॉर्क पोस्ट के चार्लोट-मेकलेनबर्ग पुलिस प्रमुख जॉनी जेनिंग्स के अनुसार, ह्यूज के पास एक लंबी रैप शीट है और जैसे ही अधिकारी घर के पास पहुंचे, उन्होंने शूटिंग शुरू कर दी। की सूचना दी। उसे सामने के आँगन में गोली मार दी गई।

जेनिंग्स ने पुष्टि की कि एक दूसरे व्यक्ति ने भी घर के अंदर से गोलियों की बौछार शुरू कर दी, जिससे कई अधिकारी घायल हो गए। गतिरोध तीन घंटे तक चला, जिसके बाद अंततः बाहर आईं दो महिलाओं को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

Sex Scandal Case: यौन उत्पीड़न मामले में SIT ने प्रज्वल और उसके पिता को किया तलब, 24 घंटे के भीतर होना होगा पेश- Indianews

कौन थे शहीद अधिकारी?

मारे गए टास्क फोर्स के दो अधिकारियों की पहचान उत्तरी कैरोलिना के वयस्क सुधार विभाग ने सैम पोलोचे और एल्डन इलियट के रूप में की है। इन दोनों ने 14 साल तक विभाग में काम किया। कुछ घंटों बाद, चार्लोट-मेकलेनबर्ग पुलिस अधिकारी जोशुआ आई ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। आई को अप्रैल महीने का अधिकारी नामित किया गया था। थॉमस मीक्स नामक एक डिप्टी अधिकारी की भी हत्या कर दी गई। टास्क फोर्स का एक सदस्य और तीन अन्य चार्लोट-मेकलेनबर्ग पुलिसकर्मी घायल हो गए।

जेनिंग्स ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आज हमने कुछ नायकों को खो दिया जो हमारे समुदाय को सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहे थे।” “मेरे लिए, यह सबसे दुखद [दिन] है जिसमें मैं शामिल रहा हूं।”

राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी गोलीबारी पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा, “वे नायक हैं जिन्होंने हमारी रक्षा के लिए नुकसान की राह पर बढ़ते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। हम उनके और उनके प्रियजनों के लिए शोक मनाते हैं। और हम घायल हुए साहसी अधिकारियों के स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।”

Vote Jihad Remark Row: सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर मंडराया संकट, वोट जिहाद विवाद को लेकर मामला दर्ज -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि के जातकों को मिल सकती है नौकरी के क्षेत्र में सफलता, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पीएम मोदी तो दीदी के गढ़ से शाह-नड्डा भरेंगे हुंकार, जानें आज का पूरा शेड्यूल-Indianews
Uttar Pradesh: कार को नुकसान पहुंचाने से नाराज शख्स ने हत्या कर शव नाले में फेंका, 2 आरोपी गिरफ्तार- Indianews
महाआर्यमन सिंधिया के मैनेजर ने की धोखाधड़ी, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे हैं MyMandi स्टार्टअप के मालिक- Indianews
Turbulence In Flight: फ्लाइट में क्यों होता है टर्बुलेंस? जानें कैसे बन जाता है ये खतरनाक-Indianews
Summer Driving Tips: गर्मी में यात्रा का बना रहे हैं प्लान, तो कार चलाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान- Indianews
Car Engine: 3-सिलेंडर या 4-सिलेंडर इंजन कौन है सबसे बेहतर, इनमें क्या है अंतर जानें?- Indianews
ADVERTISEMENT