होम / 12 देशों के राजदूत बस से जा रहे थे इस्लामाबाद, रास्ते में फटा बम, दुनिया के सामने शर्मसार हुआ पाकिस्तान

12 देशों के राजदूत बस से जा रहे थे इस्लामाबाद, रास्ते में फटा बम, दुनिया के सामने शर्मसार हुआ पाकिस्तान

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 23, 2024, 5:38 am IST

Pakistan Bomb Blast ( पाकिस्तान में हुआ बम धमाका )

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Bomb Blast: पाक‍िस्‍तान आतंकियों को शरण देता है और फिर ये आतंकी पाकिस्तान में हमला करते है। ये तो जगजाहिर है कि पाकिस्तान आतंक‍ियों का गढ़ है, इसका एक सबूत फ‍िर मिला है। लेकिन इस बार उसकी इंटरनेशनल लेवल की बेइज्‍जती हुई है। दरअसल पूरा मामला ये है कि 12 देशों के राजनय‍िक इस्‍लामाबाद जा रहे थे। उनके आगे पीछे सरकार ने भारी पुल‍िस फोर्स और आर्मी तैनात कर रखी थी। यही नहीं आईएसएसई पल-पल नजर रख रही थी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद बीच में ही बम फट जाता है। इस धमाके की वजह से राजनय‍िकों के काफ‍िले में शामिल सुरक्षाबलों की गाड़ी उड़ जाती है। इस हादसे में एक पुल‍िसकर्मी की मौत हो गई है तो वहीं 3 पुलिस कर्मियों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी सामने आ रही है। 

किन देशों के राजदूत थे इस सफर में शामिल? 

इन देशों के राजदूत डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इस काफ‍िले में इंडोनेशिया, पुर्तगाल, कजाकिस्तान, बोस्निया और हर्जेगोविना, जिम्बाब्वे, रवांडा, तुर्कमेनिस्तान, वियतनाम, ईरान, रूस और ताजिकिस्तान के राजदूत जा रहे थे। खैबर पख्तूनख्वा के स्वात जिले में मालम जब्बा रोड पर यह धमाका हुआ है। स्वात के डीआईजी मुहम्मद अली खान ने बताया कि संद‍िग्‍धों की तलाश की जा रही है। अब तक जितनी जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक विस्‍फोट आईईडी के जर‍िये क‍िया गया है और धमाका रिमोट से हुआ है। सभी डिप्‍लोमैट सुरक्ष‍ित हैं। उन सभी को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। 

तिरुपति लड्डू विवाद पर आंध्रप्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने YSRCP सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, किया ये बड़ा दावा

पुलिस ने इस मामले में दी जानकारी 

इस पूरे मामले में पुल‍िस ने जानकारी देते हुए बताया क‍ि सभी राजदूत इस्लामाबाद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के न्‍योते पर आए थे और इस क्षेत्र का दौरा कर रहे थे। खैबर पख्तूनख्वा के मिंगोरा शहर से होटल की तरफ जाते समय यह विस्‍फोट हुआ है। अभी तक क‍िसी आतंकी संगठन ने इस हमले की ज‍िम्‍मेदारी नहीं ली है। इस बीच इस्लामाबाद स्थित रूसी दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स पर ल‍िखा, राजनयिकों के काफिले के आगे चल रहा सुरक्षा वाहन एक बारूदी सुरंग की चपेट में आ गया। हमारे राजदूत अल्बर्ट पी खोरेव सुरक्ष‍ित हैं। 

56 चोटें, गहरे जख्म, दागने के निशान और… 8 साल की सगी बेटी को मां ने तड़पा-तड़पाकर मार डाला, बच्ची के आखिरी शब्द सुनकर नहीं रोक पाएंगे आंसू

पाक‍िस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान 

पाक‍िस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने भी इस पूरे मामले में अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि सभी राजनय‍िक सुरक्ष‍ित रूप से इस्‍लामाबाद पहुंचा दिए गए हैं। हम अपने सुरक्षाबलों पर गर्व करते हैं, जो आतंक‍ियों के सामने डटकर खड़े रहते हैं। उनका मुकाबला करते हैं।  ये सब हरकतें पाक‍िस्‍तान को आतंक के ख‍िलाफ लड़ाई में नहीं रोक पाएंगी। इस मामले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का भी बयान सामने आया है। दोनों ने इस हमले की निंदा की है।

अनिरुद्धाचार्य जी महाराज के परिवार में हैं कितने लोग? उनकी पत्नी की सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

त्योहारों में बेटिकट यात्रियों पर रेलवे कसेगा लगाम, क्या आम और क्या खास, अब ऐसे चलेगा चेकिंग का चाबुक
खांसी में Apple खाना चाहिए या नहीं? जूझ रहे हैं तो अभी जान लीजिए  
खुद मजदूर का बेटा, पार्टी चीन समर्थक… जानिए कौन है श्रीलंका का नया वामपंथी राष्ट्रपति? भारत के लिए बनेंगे चनौती!
सोमवार को बदल गए Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल की कीमत
‘अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता’, मनीष सिसोदिया ने ऐसा क्या कहा जो CM आतिशी को लगी मिर्ची
ब्रिटिश अरबपति माइक लिंच की सुपर यॉट में 2 इन्क्रिप्टेड हार्ड ड्राइव होने का अनुमान, दुनिया के इन 2 ताकतवर देशों की है इस पर नजर
12 देशों के राजदूत बस से जा रहे थे इस्लामाबाद, रास्ते में फटा बम, दुनिया के सामने शर्मसार हुआ पाकिस्तान
ADVERTISEMENT