होम / Ebrahim Raisi Death: हेलिकॉप्टर हादसे में रायसी की मौत पर आया इजरायली धर्म गुरुओं का बयान, जताई खुशी-Indianews

Ebrahim Raisi Death: हेलिकॉप्टर हादसे में रायसी की मौत पर आया इजरायली धर्म गुरुओं का बयान, जताई खुशी-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 20, 2024, 9:58 am IST
Ebrahim Raisi Death: हेलिकॉप्टर हादसे में रायसी की मौत पर आया इजरायली धर्म गुरुओं का बयान, जताई खुशी-Indianews

ebrahim raisi

India News (इंडिया न्यूज़), Ebrahim Raisi Death: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी, उनके विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर का रविवार बीती रात को देश के पर्वतीय उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र के जोल्फा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कई घंटे तक बचाव अभियान के बाद समाचार एजेंसी एएफपी ने सोमवार को ईरानी मीडिया के हवाले से बताते हुए कहा कि, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का हेलीकॉप्टर हार्ड लैंडिंग के बाद नष्ट हो गया और दुर्घटनास्थल पर उनके बचने का कोई संकेत नहीं मिला।

इजरायली धार्मिक नेताओं ने जाहिर की खुशी

मामले को लेकर बचाव दल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि राष्ट्रपति के साथ हुए हादसे के बाद इजरायली धार्मिक नेता अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं। धार्मिक नेताओं ने इसे ईश्वर का न्याय बताया है। इजरायली मीडिया जेरूसलम पोस्ट के मुताबिक, एक फेसबुक पोस्ट में रब्बी मीर अबुतबुल ने रायसी को तेहरान का जल्लाद तक बताया और इजरायल और यहूदियों के विरोध के लिए उनकी निंदा की।

Cannes Film Festival में Taha Shah को देख रो पड़े लोग, एक्टर ने किया चौकानें वाला खुलासा -Indianews

अबुताबुल ने रायसी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए लिखा कि वह यहूदियों को फांसी देना चाहता था, इसलिए भगवान ने उसे और उसके पूरे इजरायल से नफरत करने वाले समूह को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में नष्ट कर दिया। यह दुर्घटना ईश्वर की सज़ा का एक रूप है। बता दें कि इजरायल और ईरान के बीच अप्रैल से विवाद चल रहा है। ईरान की सरकार भी इज़रायल को कट्टर दुश्मन मानती है और बार-बार खुले मंचों पर यहूदी राज्य को नष्ट करने की अपनी मंशा जाहिर कर चुकी है।

रब्बी नीर बेन आर्टज़ी ने क्या कहा?

वहीं इसा मामले में एक अन्य रब्बी नीर बेन आर्टज़ी ने इस घटना को भगवान की नाराजगी बताया। फेसबुक पोस्ट में उन्होंने कहा कि अपने प्रति दयालु रहें। भगवान ने कहा कि, बहुत हो गया। तुमने उन्हें क्रोधित कर दिया है। रब्बी यित्ज़चक बत्ज़री ने भी सोशल मीडिया पर लिखा कि, रायसी की तुलना बाइबिल के खलनायक हामान से की। साथ ही पोस्ट में यह भी लिखा था, दुष्ट हामान हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया।

Standing Problems: देर तक खड़े होने से भी हो सकती है समस्याएँ, न करे अनदेखा- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT