होम / Ebrahim Raisi Death: ईरानी लोगों के लिए समर्थन…, इब्राहिम रायसी की मौत पर अमेरिका ने व्यक्त की संवेदना- Indianews

Ebrahim Raisi Death: ईरानी लोगों के लिए समर्थन…, इब्राहिम रायसी की मौत पर अमेरिका ने व्यक्त की संवेदना- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 21, 2024, 3:43 am IST
ADVERTISEMENT
Ebrahim Raisi Death: ईरानी लोगों के लिए समर्थन…, इब्राहिम रायसी की मौत पर अमेरिका ने व्यक्त की संवेदना- Indianews

Ebrahim Raisi Death

India News (इंडिया न्यूज़), Ebrahim Raisi Death: अमेरिका ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी, विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन और उनके प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों की मौत पर अपनी आधिकारिक संवेदना व्यक्त की है।

समर्थन की पुष्टि करते हैं

विदेश विभाग ने सोमवार को एक लिखित बयान में कहा, “जैसा कि ईरान ने एक नए राष्ट्रपति का चयन किया है, हम ईरानी लोगों और मानवाधिकारों और मौलिक स्वतंत्रता के लिए उनके संघर्ष के लिए अपने समर्थन की पुष्टि करते हैं।” ईरानी नेतृत्व अमेरिका को अपने कट्टर दुश्मन के रूप में देखता है और दोनों पक्ष अतीत में बार-बार युद्ध के कगार पर रहे हैं। हाल के महीनों में, विशेष रूप से, मध्य पूर्व संघर्ष के कारण तनाव नाटकीय रूप से बढ़ गया है।

Ebrahim Raisi Death: धार्मिक स्कॉलर से ईरान के राष्ट्रपति पद तक का सफर, यहां जानिए इब्राहिम रायसी के बारे में सब कुछ- indianews

हेलीकॉप्टर हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

हेलीकॉप्टर रविवार शाम करीब 7.00 बजे अजरबैजान के पास लापता हो गया था। रातभर से इसकी तलाश की जा रही थी। इलाके में भारी बारिश, कोहरा और ठंड की वजह से सर्चिंग में दिक्कतें आईं। इस दौरान तीन बचावकर्मी भी गायब हो गए। राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री होसैन के अलावा हेलिकॉप्टर में पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मलिक रहमती, ​​​तबरीज के इमाम मोहम्मद अली अलेहाशेम, एक पायलट, को-पायलट, क्रू चीफ, हेड ऑफ सिक्योरिटी और बॉडीगार्ड सवार थे। इतने लोग अजरबैजान से लौट रहे थे जिस वक्त ये हादसा हुआ।

Ebrahim Raisi Death: हेलिकॉप्टर हादसे में रायसी की मौत पर आया इजरायली धर्म गुरुओं का बयान, जताई खुशी-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT