होम / Elon Musk On EVMs: 'ईवीएम को खत्म कर देना…', एलन मस्क ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जताई चिंता -IndiaNews

Elon Musk On EVMs: 'ईवीएम को खत्म कर देना…', एलन मस्क ने अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले जताई चिंता -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 15, 2024, 11:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Elon Musk On EVMs: अरबपति एलन मस्क ने प्यूर्टो रिको के चुनाव आयोग द्वारा यह सूचित किए जाने के बाद अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि वह द्वीप पर विवादास्पद प्राइमरी के बाद सैकड़ों विसंगतियों के पाए जाने के बाद एक अमेरिकी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग कंपनी के साथ अपने अनुबंध का मूल्यांकन कर रहा है। मस्क की प्रतिक्रिया स्वतंत्र राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रॉबर्ट एफ. कैनेडी द्वारा ईवीएम से संबंधित मतदान अनियमितताओं के बारे में एक लेख साझा करने के बाद आई है।

ईवीएम पर मस्क ने साझा किए अपने विचार

बता दें कि, एक्स हैंडल पर कैनेडी की पोस्ट को साझा करते हुए, टेस्ला के सीईओ मस्क ने ईवीएम पर अपनी राय व्यक्त की। इस बात पर जोर देते हुए कि उन्हें समाप्त कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि ईवीएम को कृत्रिम बुद्धिमत्ता या मनुष्यों द्वारा हैक किया जा सकता है। एक्स सीईओ ने लिखा कि हमें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को खत्म कर देना चाहिए। मनुष्यों या एआई द्वारा हैक किए जाने का जोखिम, हालांकि छोटा है, फिर भी बहुत अधिक है। वहीं इसी तरह के विचार व्यक्त करते हुए, एक एक्स उपयोगकर्ता ने लिखा कि सहमत, जबकि दूसरे ने कहा कि हमें मेल-इन वोटिंग और ड्रॉप बॉक्स को भी खत्म कर देना चाहिए।

Indian Air Force: ‘आधुनिक युद्ध नहीं रहा अब केवल भौतिक क्षेत्र…’, वायुसेना प्रमुख का बड़ा बयान -IndiaNews

रॉबर्ट एफ. कैनेडी जूनियर ने रखा अपना पक्ष

रॉबर्ट एफ. कैनेडी जूनियर ने एक्स पर लिखा कि एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, प्यूर्टो रिको के प्राथमिक चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से संबंधित सैकड़ों मतदान अनियमितताएँ देखी गईं। सौभाग्य से, पेपर ट्रेल था इसलिए समस्या की पहचान की गई और वोटों की गिनती को सही किया गया। उन क्षेत्रों में क्या होता है जहाँ पेपर ट्रेल नहीं है? अमेरिकी नागरिकों को यह जानने की आवश्यकता है कि उनके प्रत्येक वोट की गिनती की गई है, और उनके चुनावों को हैक नहीं किया जा सकता है। हमें चुनावों में इलेक्ट्रॉनिक हस्तक्षेप से बचने के लिए पेपर बैलेट पर वापस लौटने की आवश्यकता है। मेरे प्रशासन को पेपर बैलेट की आवश्यकता होगी और हम ईमानदार और निष्पक्ष चुनावों की गारंटी देंगे।

Renuka Swamy Case: रेणुका स्वामी हत्याकांड में आया एक और मोड़, आरोपी अनुकुमार के पिता की मौत -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kalki 2898 AD को सेंसर बोर्ड से मिला U/A सर्टिफिकेट, मेकर्स को फिल्म में डिस्क्लेमर जोड़ने का दिया आदेश -IndiaNews
भाभी के साथ देवर ने किया ऐसा सलूक, राज खुलते ही भाई ने कर दिया कांड
जानें क्या है I4C जिससे मिली जानकारी के बाद UGC-NET 2024 परीक्षा कर दी गई रद्द-Indianews
खून से लतपथ पीसी ने शेयर की अपनी तस्वीरें, फैंस हुए चिंता से बेहाल वीडियो हो रहा हैं तेज़ी से वायरल-IndiaNews
इस फ्लाइट के साथ ऐसा क्या हुआ? जहां से भरी थी उड़ान फिर वहीं जा पहुंचा विमान
एक बार फिर Ayushmann Khurrana की शुभ मंगल ज्यादा सावधान और चंडीगढ़ करे आशिकी सिनेमाघरों में होगी रिलीज, जानें डिटेल -IndiaNews
भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने किया सुसाइड? जय शाह ने व्यक्त की संवेदना-IndiaNews
ADVERTISEMENT