होम / Mark Zuckerberg In Trouble फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर लगा लोगों की सुरक्षा को दांव पर लगाने का आरोप

Mark Zuckerberg In Trouble फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर लगा लोगों की सुरक्षा को दांव पर लगाने का आरोप

India News Editor • LAST UPDATED : October 6, 2021, 8:56 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
(Mark Zuckerberg In Trouble) फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। 2 दिन पहले ही फेसबुक का सर्वर 6 घंटे तक डाउन रहा था। इस कारण उन्हें 52000 करोड़ रुपए का नुक्सान भी हुआ। 6 घंटे तक सर्वर डाउन रहने के कारण उनकी कंपनी के शेयर भी नीचे गिर गए थे। वहीं अब एक और मामला सामने आया है जिसमें मार्क जुकरबर्ग की कंपनी फेसबुक पर लोगों की सुरक्षा को दांव पर लगाने के आरोप लगा है।
फेसबुक के इंटर्नल दस्तावेज लीक करने वाली फ्रांसेस हौगेन अब खुलकर सामने आई हैं।

उन्होंने आरोप लगाया था कि फेसबुक ने पैसा कमाने के लिए लोगों की सुरक्षा को दांव पर लगा दिया है। कंपनी का फ्यूल डिवीजन बच्चों को नुकसान पहुंचाता है, इसे नियंत्रित करने की जरूरत है। हालांकि इस मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सभी आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि यह सच नहीं है। फेसबुक ने लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा है।

Also Read : Facebook Down होने से यूजर्स ही नहीं, कंपनी के इंजीनियर्स भी रहे परेशान

कौन है आरोप लगाने वाली महिला

फेसबुक पर लोगों की सुरक्षा दांव पर लगाने का आरोप लगाने वाली महिला फ्रांसेस हौगेन है और ये एक समय में फेसबुक की ही कर्मचारी थी। उन्होंने कहा कि मैंने फेसबुक इसलिए ज्वाइन किया था क्योंकि मुझे उम्मीद थी कि यहां से मैं दुनिया के लिए अच्छा कर सकती हूं लेकिन मैं वहां से इसलिए चली आई क्योंकि फेसबुक के उत्पाद बच्चों के लिए नुकसानदेह होते हैं।

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT