होम / Farmers Protest In Europe: यूरोप में किसानों के प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं हजारों प्रदर्शनकारी, जानें किसान क्यों कर रहे हैं प्रदर्शन

Farmers Protest In Europe: यूरोप में किसानों के प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं हजारों प्रदर्शनकारी, जानें किसान क्यों कर रहे हैं प्रदर्शन

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 22, 2024, 6:08 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Farmers Protest In Europe: यूरोपीय संघ और स्थानीय कृषि नीतियों के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बुधवार को हजारों किसानों ने मध्य मैड्रिड के माध्यम से ट्रैक्टरों पर मार्च किया। वह मैड्रिड में प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे।

यूरोप में किसानों का विरोध प्रदर्शन

देश भर में दो सप्ताह से अधिक समय से जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच स्पेन की राजधानी में यह प्रदर्शन सबसे बड़ा होगा। इसमें कृषि मंत्रालय के मुख्यालय के बाहर की रैली भी शामिल है. संगठन ने कहा कि वे 500 ट्रैक्टरों और बसों पर कई किसानों को ला रहे हैं. सरकारी प्रतिबंधों के कारण कई ट्रैक्टर शहर से बाहर रहेंगे।

किसान क्यों कर रहे हैं विरोध?

हाल के सप्ताहों में पूरे ब्लॉक में इसी तरह के विरोध प्रदर्शन हुए हैं। किसानों की शिकायत है कि पर्यावरण और अन्य मामलों पर यूरोपीय संघ की नीतियां वित्तीय बोझ हैं और उनके उत्पाद गैर-यूरोपीय संघ के आयात से अधिक महंगे हैं। स्पेन और यूरोपीय आयोग ने हाल के सप्ताहों में कुछ रियायतें दी हैं, लेकिन किसानों का कहना है कि वे अपर्याप्त हैं।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT