होम / Fear of Trump 2.0: ट्रम्प का डर, मुकाबला करने के लिए अमेरिका में चल रही तैयारी-Indianews

Fear of Trump 2.0: ट्रम्प का डर, मुकाबला करने के लिए अमेरिका में चल रही तैयारी-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 18, 2024, 12:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Fear of Trump 2.0: न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड ट्रम्प के विरोधी नवंबर में उनके संभावित पुनर्निर्वाचन और उनके द्वारा किए गए सामूहिक निर्वासन के कार्यान्वयन की प्रत्याशा में संभावित कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं। इस डर से कि ट्रम्प के सत्ता में वापस आने से न केवल उनका एजेंडा बल्कि अमेरिकी लोकतंत्र भी खतरे में पड़ जाएगा। डेमोक्रेटिक अधिकारियों, प्रगतिशील कार्यकर्ताओं, निगरानी समूहों और पूर्व रिपब्लिकनों को एक साथ लाया है, जो संभावित दूसरे ट्रम्प राष्ट्रपति पद के लिए तैयारी करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

वाशिंगटन के गवर्नर जे इंसली ने क्या कहा?

गर्भपात की गोली मिफेप्रिस्टोन की संघीय स्वीकृति को रद्द करने के प्रयास को सुप्रीम कोर्ट द्वारा हाल ही में अस्वीकार किए जाने के बावजूद, उदारवादियों को चिंता है कि एक नया ट्रम्प प्रशासन अनुमोदन को रद्द कर सकता है या दवा के अंतरराज्यीय वितरण को आपराधिक बना सकता है, रिपोर्ट में कहा गया है। वाशिंगटन के गवर्नर जे इंसली, एक डेमोक्रेट, ने संभावित दूसरे ट्रम्प प्रशासन के दौरान अपने राज्य में महिलाओं के लिए पहुँच सुनिश्चित करने के लिए मिफेप्रिस्टोन गोलियों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की है। इंसली ने कहा कि, हमारे पास वाशिंगटन राज्य में यह भौतिक रूप से है, जो उन्हें और उनके विरोधी बलों को इसके वितरण को प्रतिबंधित करने से रोक सकता है, इसका जीवनकाल पांच या छह साल का है।

Nuclear Weapons: पाकिस्तान से अधिक है भारत के पास परमाणु हथियार, ड्रैगन ने भी बढ़ाया हथियारों का जखीरा -IndiaNews

बता दें कि, अगर ट्रम्प सत्ता में वापस आते हैं, तो वे अपने विरोधियों से बदला लेने के लिए न्याय विभाग का उपयोग करने, डेमोक्रेटिक शहरों में संघीय सैनिकों को तैनात करने, सामूहिक निर्वासन करने, अप्रवासी बंदियों के लिए शिविर स्थापित करने, सिविल सेवकों को बर्खास्त करने और उनकी जगह वफादारों को नियुक्त करने और कार्यकारी शक्ति का विस्तार और केंद्रीकरण करने सहित आमूलचूल परिवर्तन लागू करने की योजना बना रहे हैं।

Delhi Heatwave: दिल्ली में कल लू का रेड अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT