होम / फ्रांसिस स्कॉट पुल ढहने से 6 श्रमिकों की मौत, बाइडन ने इस कारण किया भारतीय चालक का धन्यवाद

फ्रांसिस स्कॉट पुल ढहने से 6 श्रमिकों की मौत, बाइडन ने इस कारण किया भारतीय चालक का धन्यवाद

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 27, 2024, 10:41 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Francis Scott Key Bridge: अमेरिकी में कल यानी मंगलवार को बाल्टीमोर शहर में फ्रांसिस स्कॉट का ब्रीज ढहा। जिसमें छह लोगों की लापता होने की खबर सामने आई है। हलाकि लापता लोगों को मृत मान लिया गया है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने कहा है कि कंटेनर जहाज की चपेट में आने के बाद बाल्टीमोर शहर में 2.57 किलोमीटर लंबे फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के ढहने के बाद लापता हुए छह निर्माण श्रमिकों को मृत मान लिया गया है। जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने जहाज पर सवार भारतीय चालक दल के सदस्यों को भी अधिकारियों को सचेत करने में सक्षम होने के लिए धन्यवाद दिया कि उन्होंने अपने जहाज पर नियंत्रण खो दिया है।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस की सातवी सूची जारी, इन पांच नामों पर लगी मुहर

कहां फसा है जहाज

जहाज अब फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के मलबे में फंस गया है, जो 3 किमी लंबा है और एक प्रमुख राजमार्ग का हिस्सा है। लापता श्रमिकों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान भी बुधवार तक के लिए निलंबित कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमारत ढहने के बाद आठ लोग पटाप्सको नदी में गिर गए, लेकिन वास्तविक संख्या का पता अभी तक नहीं चल पाया है। अब तक दो लोगों को बचाया जा चुका है।

ये भी पढ़े:-  Kangana Ranaut: भाजपा प्रत्याशी को मिला हेमा मालिनी का साथ, ड्रीम गर्ल बोली- पॉलिटिक्स के लिए परफेक्ट हैं कंगना रनौत

भारतीय दल के चालक सुरक्षित

वहीं इस मामले में पुल, जो न्यूयॉर्क और वाशिंगटन के बीच उन ड्राइवरों के लिए मुख्य मार्ग था, जो शहर बाल्टीमोर से बचना चाहते हैं, मंगलवार को लगभग 1.30 बजे (अमेरिकी स्थानीय समय) दली नाम के कंटेनर जहाज के ढह जाने से ढह गया, जिसमें 22 भारतीय चालक दल के सदस्य सवार थे। , उसमें दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कंटेनर जहाज पर सवार दो पायलटों सहित भारतीय चालक दल के सदस्य सुरक्षित बताए जा रहे हैं। उन्होंने टक्कर से पहले अधिकारियों को “बिजली समस्या” के बारे में सूचित किया था।

ये भी पढ़े:-बड़ी खबर Poonch Terror Attack : जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमला, मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम

मैरीलैंड पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

इसके साथ ही इस मामले में मैरीलैंड राज्य पुलिस अधीक्षक कर्नल रोलैंड एल. बटलर जूनियर ने मंगलवार शाम संवाददाताओं को बताया कि, खोज और बचाव अभियान बुधवार सुबह (अमेरिकी स्थानीय समय) तक निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन को अब “खोज और पुनर्प्राप्ति” में बदल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रात भर की स्थिति बचाव कर्मियों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हुई है और गोताखोर बुधवार (अमेरिकी स्थानीय समय) सुबह लगभग 6 बजे पाटप्सको नदी के पानी में लौट आएंगे, जब स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘भारत को कमजोर करने में कुछ देशों का हाथ’, पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगाया बड़ा आरोप -India News
ADVERTISEMENT