होम / Makeup to Work: मेकअप लगाया तो मिलेगा बोनस, चीनी कंपनी के इस फैसले की हो रही आलोचना

Makeup to Work: मेकअप लगाया तो मिलेगा बोनस, चीनी कंपनी के इस फैसले की हो रही आलोचना

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 30, 2023, 1:52 am IST
ADVERTISEMENT
Makeup to Work: मेकअप लगाया तो मिलेगा बोनस, चीनी कंपनी के इस फैसले की हो रही आलोचना

Makeup to Work

India News(इंडिया न्यूज),Makeup to Work: चीन के एक कंपनी “लुओ” की इन दिनों लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। जहां कथित तौर कंपनी ने पर अपने पुरुष सहकर्मियों को “प्रेरित” करने के लिए अपनी महिला कर्मचारियों को हल्का मेकअप लगाने का निर्देश जारी किया जिसके बाद उस कंपनी को भयानक आलोचना का सामना करना पर रहा। जारी रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पूर्व चीन में लुओ नामक कंपनी के कार्यकारी द्वारा जारी किए गए संदेश को बाद में हटा दिया गया, लुओ ने इसे गलत व्याख्या किया गया मजाक बताकर खारिज कर दिया।

लुओ ने 30 नवंबर को पांच महिला कर्मचारियों के साथ वीचैट पर एक समूह चैट शुरू की, जिसमें उनसे मेकअप पहनना शुरू करने का आग्रह किया गया। उन्होंने लिखा, “देवियों, कृपया हमारी टीम को प्रेरित करने के लिए दिसंबर से काम पर हल्का मेकअप पहनें। हमारे सज्जन महिलाओं को दोपहर की चाय पिलाने के लिए क्राउडफंडिंग करेंगे।” जब उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो उन्होंने फिर से संदेश भेजा, “कृपया संदेश प्राप्त होने पर उत्तर दें, अन्यथा आपका प्रदर्शन बोनस काट दिया जाएगा।”

कंपनी का दावा

इसके साथ ही बता दें कि, एक अनाम स्टाफ सदस्य से परिचित एक प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद बयान ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया। जबकि लुओ ने दावा किया कि यह एक मजाक के रूप में था, उन्होंने संदेश भेजने से इनकार नहीं किया और स्पष्ट किया कि इसकी गलत व्याख्या की गई थी। उन्होंने कहा, “यह सिर्फ एक मजाक है और हमने इसे हटा दिया है। हर कोई जानता है कि ऐसी कोई बात नहीं है।” लुओ ने 300 कर्मचारियों की मुख्य रूप से पुरुष संरचना को स्वीकार किया और स्वीकार किया कि काम पर ध्यान केंद्रित करने के कारण कंपनी अक्सर अपनी महिला कर्मचारियों की जरूरतों को नजरअंदाज कर देती है। इससे महिला कर्मचारियों को अधिक लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से निर्णय लिए गए।

चीनी सोशल मीडिया पर टिप्पणी

जानकारी के लिए बता दें कि, इस घटना पर चीनी सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया हुई और उपयोगकर्ताओं ने दोहरे मानदंड पर सवाल उठाए। “वह टीम को प्रेरित करने के लिए पुरुष स्टाफ को वर्कआउट करने के लिए क्यों नहीं कहते?” एक उपयोगकर्ता ने सवाल किया, जबकि दूसरे ने टिप्पणी की, “यह बिल्कुल भी हास्यास्पद नहीं है।” एक तीसरे व्यक्ति ने मजाक की ईमानदारी पर सवाल उठाते हुए कहा, “क्या यह वास्तव में एक मजाक है? वह एकमात्र व्यक्ति है जो हंस रहा है।

ये भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT