होम / Israel Hamas War: बंधक की रिहाई पर हमास ने इजरायल को रखा ये प्रस्ताव, जानें पूरा मामला

Israel Hamas War: बंधक की रिहाई पर हमास ने इजरायल को रखा ये प्रस्ताव, जानें पूरा मामला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 29, 2023, 11:04 am IST
ADVERTISEMENT
Israel Hamas War: बंधक की रिहाई पर हमास ने इजरायल को रखा ये प्रस्ताव, जानें पूरा मामला

बंधक की रिहाई पर हमास ने इजरायल को रखा ये प्रस्ताव

India News (इंडिया न्यूज), Israel Hamas War: 7 अक्टूबर से चल रही जंग के बीच आतंकी संगठन हमास ने इजरायल के बंधकों को छोड़ने का प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव में अदला-बदली की बात कही गई है। हमास ने अपने प्रस्ताव में कहा है कि यदि इजरायल अपने सभी बंधकों को छुड़ाना चाहता है तो उसे पहले सभी फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा करना होगा। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएफपी की ओर से दी गई है।

फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई

गाजा में इजरायल की ओर से मचाई गई तबाही के बाद हमास का यह प्रस्ताव सामने आया है। हमास के एजेदीनव एल -कासम ब्रिगेड के स्पोक्सपर्सन अबू ओबैदा ने कहा कि हमारे पास बड़ी संख्या में दुश्मनों के बंधक हैं। उन्हें छोड़े जाने की कीमत सभी फिलिस्तीनियों कैदियों की रिहाई है जो इजरायली जेलों में कैद हैं। रिपोर्ट के मुताबिक गाजा में हमास आतंकियों ने 220 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाकर रखा है।

इजरायल ने गिराए पर्चे

हमास का यह प्रस्ताव ऐसे समय आया है जब सारा गाजा शहर वॉरजोन में बदल चुका है। इजरायल की सेना ने हमास के खिलाफ अपने अभियान को और तेज कर दिया है। इजरायली सेना ने गाजा निवासियों को चेतावनी दी कि यह इलाका युद्ध क्षेत्र बन चुका है। यह सुरक्षित जगह नहीं है। इजरायल ने अपने गिराए गए पर्चों में कहा कि यहां के निवासी दक्षिण की ओर चले जाएं और जगह को तुरंत खाली कर दें।

रूसी बंधकों को खोज रहा हमास

रिपोर्ट के मुताबिक, एक दिन पहले हमास ने कहा था कि वे इजरायल और रूस की दोहरी नागरिकता रखने वाले नागरिकों की खोज कर रहे हैं, जिन्हें बंधक बनाया गया है। हमास के रूस के साथ अच्छे संबंध हैं। रूस हमास को आतंकी संगठन नहीं मानता है। उसने गाजा में अपने बंधकों को रिहा करने के प्रयासों को तेज कर दिया है।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT