होम / Kashi Vishwanath: इन कपड़ो में नहीं मिलेगी काशी विश्वनाथ मंदिर में एंट्री, ड्रेस कोड होगा लागू

Kashi Vishwanath: इन कपड़ो में नहीं मिलेगी काशी विश्वनाथ मंदिर में एंट्री, ड्रेस कोड होगा लागू

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 28, 2023, 9:41 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज)  Kashi Vishwanath: भारत में लगातार कई मंदिरों में ‘ड्रेस कोड’ लागू कर रहा है।इस क्रम में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक ‘ड्रेस कोड’ (परिधान) लागू करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए मंदिर न्यास की आगामी दिनों में होने वाली बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा।

आगामी बैठक में निर्धारित किया जाएगा ड्रेस कोड

इसको लेकर जानकारी न्याय के एक पदाधिकारी ने दी। काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रोफेसर नागेंद्र पांडेय ने शनिवार को कहा कि न्यास की आगामी बैठक में मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक परिधान (ड्रेस) निर्धारित करने पर प्रस्ताव रखा जाएगा। हालांकि, उन्होंने बैठक की तारीख नहीं बताई, सिर्फ इतना कहा कि बैठक नवंबर माह में होगी।

श्रद्धालुओं को ऐसे मर्यादित वस्त्र पहनकर आना चाहिए-नागेंद्र पांडेय

न्यास के अध्यक्ष प्रोफेसर नागेंद्र पांडेय ने कहा कि फिलहाल विश्‍वनाथ धाम आने वाले दर्शनार्थी शालीन और मर्यादित वस्त्र धारण करके आएं। उन्होंने कहा कि “काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं को ऐसे मर्यादित वस्त्र पहनकर आना चाहिए, जो देखने में अच्छे लगे। पुरुषों के लिए धोती-कुर्ता और महिलाओं के लिए साड़ी पहन कर ही गर्भगृह में दर्शन पूजन करने को लेकर मंदिर न्यास की अगली बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। न्यास की बैठक में विचार-विमर्श के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा”।

दर्शनार्थियों के लिए अभी कोई ‘ड्रेस कोड’ लागू नहीं है- पीयूष 

काशी विश्वनाथ मंदिर के जनसम्पर्क अधिकारी पीयूष तिवारी ने बताया कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए अभी कोई ‘ड्रेस कोड’ लागू नहीं है। उन्होंने बताया कि मात्र अर्चकों के लिए दो सेट पोशाक न्यास की तरफ से देने का निर्णय लिया गया है, जिसे लागू किया जाएगा। मंदिर में पुजारी अभी तक धोती पहनते हैं, लेकिन अब उनके लिए जाड़े में चादर और गर्मी में दुपट्टा दिया जाएगा, इस पर न्‍यास का लोगो होगा, जो उनकी पहचान बताएगा।

यह भी पढ़ें-

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT