होम / तबाही के बाद हिजबुल्लाह का खुफिया दस्तावेज लीक, एक-एक डिटेल जान उड़ जाएंगे होश, हरकत में आए दुनिया भर के ताकतवर नेता

तबाही के बाद हिजबुल्लाह का खुफिया दस्तावेज लीक, एक-एक डिटेल जान उड़ जाएंगे होश, हरकत में आए दुनिया भर के ताकतवर नेता

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 20, 2024, 6:27 pm IST

Hezbollah

India News (इंडिया न्यूज),Hezbollah:लेबनान में पेजर विस्फोटों के बाद से हिजबुल्लाह लगातार सक्रिय है। हिजबुल्लाह ने अपने जनरल सेक्रेटरी सैयद नसुरुल्लाह को लेबनान और सीरिया के कुछ हिस्से में हुए अटैक को लेकर एक खुफिया दस्तावेज सौंपा है। जिसमे हिजबुल्लाह के जेनरल सेक्रेटरी सैयद नसुरुल्लाह के साथ-साथ ये कंफेंडिशियल खुफिया दस्तावेज हिजबुल्लाह के दूसरे बड़े लीडर को भी भेजा गया है।

लेटर में क्या लिखा है ?

अरबी में लिखे हुए इस लेटर की माने तो लेबनान और सीरिया के कुछ हिस्से में जो पेजर अटैक हुआ उसे खास तौर से हिजबुल्लाह से जुड़े लोगों को टारगेट करने के लिए किया गया था। हिजबुल्लाह के इस खुफिया दस्तावेज की माने तो हिजबुल्लाह ने अपने जनरल सेक्रेटरी से लेकर टॉप कमांडर को बताया है कि कैसे हिजबुल्लाह को टारगेट कर अटैक किया गया।

टारगेट लिस्ट का खुलासा

लेटर में हिजबुल्लाह के कुछ बड़े लिडर का नाम बताया गया है जिन्हे टारगेट लिस्ट में रखा गया है। वहीं लेटर में ये भी लिखा गया है कि ये डिवाइस हिजबुल्लाह के बड़े लीडरशिप से लेकर छोटे लीडरशिप तक दिया गया था।  वहीं इस डिवाइस को कमर के बेल्ट में लटकाया गया था जिसकी वजह से नुकसान ज्यादा हुआ है।

चिप में था विस्फोटक

वहीं लेटर में इजराइल के हमला करने के तरीके के बारे में भी बताया गया था। जिससे सर,आंखो और बदन के ऊपर हिस्सों में ज्यादा नुकसानात हुए है। वहीं बताया गया है कि विस्फोटक चिप को डिवाइस के अंदर इस तरह लगाया कि गया था कि तीसरे सिंगल के बाद या इनबॉक्स में आने वाले संदेश को खोलते ही वह फट जाए। हिजबुल्लाह की तरफ से सीरियस जख्मीऔर हल्के जख्मी को लेकर भी इस दस्तावेज में डिटेल साझा किया गया है।

Darbhanga News: बुलेट लेकर चंपत हुआ फर्जी दारोगा! CCTV के जरिए पुलिस कर रही जांच

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रोज सुबह उठते ही खाते है आप भी ये चीज, लेकिन क्या जानते भी है किस जानवर के मांस से किया जाता है तैयार?
Budh Gochar 2024: तीन दिन बाद इन राशियों का खुलने वाला है भाग, बनने वाले है मालामाल
नहीं मान रहा है इजराइल…हमले में शीर्ष हिजबुल्लाह कमांडर की मौत, क्या देखनें को मिलेगा जंग का सबसे भयानक रुप
UP News: यूपी में किसान की हत्या, खेत में मिले शव को देख कांप गए लोग
आनन-फानन में Ajay Devgn और Kajol के बेटे युग को ले जाना पड़ा अस्पताल, वीडियो आया सामने
Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में ऐसे जनेऊ पहना तो खुल जाएगा भाग्य, बन जाएंगे बिगड़े काम
Lucknow News: कौन है ये यूपी का छात्र 50,000 बार ‘सीता राम’ लिखकर बना दिया रामदरबार, बनाया तीन विश्व रिकॉर्ड
ADVERTISEMENT