होम / Hilsa: भारत और बांग्लादेश के व्यापारियों के लिए खुशखबरी, हिल्सा मछली बचने की मिली अनुमती

Hilsa: भारत और बांग्लादेश के व्यापारियों के लिए खुशखबरी, हिल्सा मछली बचने की मिली अनुमती

Shubham Pathak • LAST UPDATED : September 21, 2023, 4:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़)Hilsa: अगले महिनें नवरात्रि आ रहे है। जिससे पहले बांग्लादेश सरकार ने भारतीय-बांग्लादेशी व्यापारियों को जबरदस्त तौहफा दिया है। जहां बांग्लादेश सरकार ने 4000 मीट्रिक टन हिल्सा मछली बेचने की अनुमति दी है। बता दें, हिल्सा की गिनती सबसे स्वादिष्ट मछलियों में से एक माना जाता है।

ममता बनर्जी ने की थी मांगHilsa:

इसके साथ ही आपतो जानकारी के लिए बता दें कि, बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक की थी। बता दें कि, नवरात्रि से पहले भारत में हिल्सा भेजा जाए, जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया था। इसे हिल्सा कूटनीतिक कहा जाता है। कोलकाता के व्यापारी मिंटू पाल का कहना है कि पद्मा हिल्सा की कीमतों पर ध्यान दिए बिना ग्राहक खरीदी करते हैं। नवरात्रि से पहले भारतीय बाजारों में हिल्सा के आने से रौनक बढ़ जाएगी। यहां से दिल्ली, बंगलूरू सहित कई शहरों में हिल्सा की सप्लाई की जाती है।

जानिए कहा मिलती है ये मछलियां

मिली जानकारी के अनुसार हिल्,सिल्हा ढाका के आयात और निर्यात के मुख्य नियंत्रक ने 79 निर्यातक लाइसेंस जारी किए हैं। हिल्सा मछली बांग्लादेश के पद्मा और मेघना नदियों में पाई जाती है। प्रत्येक लाइसेंस धारी व्यापारी 50 मीट्रिक टन हिल्सा मछली का निर्यात करेंगे। कोलकाता में बांग्लादेशी राजनयिक ने कहा कि भारत हमारा पड़ोसी देश है। हम दोनों देश आपस में सीमाएं साझा करते हैं। पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी बांग्लादेश से नवरात्रि के पहले हिल्सा का निर्यात किया जाएगा।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL Final: KKR ने सनराइजर्स का किया सूर्यास्त, एक तरफा मुकाबले में कोलकाता तीसरी बार बना चैंपियन- Indianews
Lok Sabha Election: केजरीवाल ने पंजाब को भ्रष्टाचार का एटीएम…,अमित शाह ने आप पर कसा तंज-Indianews
Hezbollah: ‘आश्चर्य की उम्मीद करें…’, ईरान के राष्ट्रपति की मौत के कुछ दिनों बाद हिज़्बुल्लाह ने दी इज़रायल को चेतावनी- Indianews
IPL 2024: SRH के फाइनल में हार के बाद सह-मालिक काव्या मारन के छलके आंसू-Indianews
Harvard University protest: भारतीय-अमेरिकी हार्वर्ड छात्र ने गाजा विरोध प्रदर्शन को लेकर विश्वविद्यालय की आलोचना, कह दी यह बड़ी बात- Indainews
UK Elections: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव से पहले इतने सांसदों ने दिया इस्तीफा-Indianews
IMD Alert: दिल्ली में भीषण गर्मी, तापमान 45.4°C, अगले 3 दिनों के लिए रेड अलर्ट- Indianews
ADVERTISEMENT