होम / सर्वदलीय बैठक में हुआ Sheikh Hasina के किस्मत का फैसला! S Jaishankar ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

सर्वदलीय बैठक में हुआ Sheikh Hasina के किस्मत का फैसला! S Jaishankar ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 6, 2024, 12:55 pm IST

Bangladesh Protests

India News (इंडिया न्यूज), Sheikh Hasina: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को संसद परिसर में बांग्लादेश संकट पर एक सर्वदलीय बैठक की। सूत्रों के अनुसार, सरकार ने सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया कि केंद्र बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शनों पर बारीकी से नज़र रख रहा है और स्थिति विकसित होने पर पार्टियों को अपडेट करता रहेगा।

बैठक में शामिल हुए ये नेता

बैठक में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, अमित शाह, राजनाथ सिंह, एस जयशंकर, जेपी नड्डा, विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस सांसद के वेणुगोपाल सहित अन्य लोग शामिल हुए। डीएमके के टीआर बालू, जेडीयू के ललन सिंह, एसपी के राम गोपाल यादव, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय, आरजेडी की मीसा भारती, शिवसेना (यूबीटी) के अरविंद सावंत, बीजेडी के सस्मित पात्रा, एनसीपी (एसपी) की सुप्रिया सुले, टीडीपी के राम मोहन नायडू भी बैठक में शामिल हुए।

सर्वदलीय बैठक के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि जयशंकर ने नेताओं को बांग्लादेश में इस मुद्दे पर हुई चर्चाऔर देश में मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत चली गई हैं और भारत बांग्लादेशी नेता का कैसे ख्याल रखेगा। जयशंकर ने कहा कि शेख हसीना भारत में हैं और भारत सरकार उन्हें समय देना चाहती है ताकि वे भारत सरकार को बता सकें कि उनका भविष्य क्या होगा।

दूतावास में मौजूद भारतीय सुरक्षित-केंद्र

केंद्र ने कहा कि लगभग 12,000 से 13,000 भारतीय बांग्लादेश में हैं। सरकार ने कहा कि स्थिति अभी इतनी भयावह नहीं है कि बांग्लादेश में भारतीयों को तत्काल निकाला जा सके। केंद्र ने कहा कि अब तक करीब 8000 छात्र भारत लौट आए हैं। दूतावास में मौजूद भारतीय सुरक्षित हैं।

शेख हसीना के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि माना जा रहा है कि विपक्ष सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से संतुष्ट है। बैठक के बाद जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट किया। “आज संसद में सर्वदलीय बैठक में बांग्लादेश में चल रहे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। सर्वसम्मति से मिले समर्थन और समझ की सराहना करता हूं।”

इधर Sheikh Hasina ने छोड़ा अपना मुल्क उधर पाकिस्तानी मनाने लगे जश्न! Bangladesh में मार्शल लॉ को लेकर मनाई खुशी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT