होम / भारतीय नागरीकों को छोड़ना पड़ेगा ये मुस्लीम देश, वजह जान आप भी कहेंगे…

भारतीय नागरीकों को छोड़ना पड़ेगा ये मुस्लीम देश, वजह जान आप भी कहेंगे…

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 26, 2024, 8:52 pm IST

बेरूत में भारतीय दूतावास ने बुधवार को अपने नागरिकों से लेबनान छोड़ने का आग्रह किया

India News (इंडिया न्यूज़),Lebanon:बेरूत में भारतीय दूतावास ने बुधवार को अपने नागरिकों से लेबनान छोड़ने का आग्रह किया और क्षेत्र में बढ़ती हिंसा के बीच उन्हें अरब राज्य की यात्रा न करने की चेतावनी दी। इसने भारतीयों को देश में रहते हुए “अत्यधिक सावधानी” बरतने की भी सलाह दी, जो इज़राइल के साथ एक पूर्ण युद्ध के कगार पर है। दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर पोस्ट की गई एक सलाह में कहा, “1 अगस्त 2024 को जारी की गई सलाह के अनुसार और क्षेत्र में हाल के घटनाक्रमों और तनाव को देखते हुए, भारतीय नागरिकों को अगली सूचना तक लेबनान की यात्रा न करने की दृढ़ता से सलाह दी जाती है।”

‘लेबनान छोड़ो’

दूतावास ने कहा”लेबनान में पहले से मौजूद सभी भारतीय नागरिकों को भी लेबनान छोड़ने की दृढ़ता से सलाह दी जाती है। जो लोग किसी भी कारण से रह रहे हैं, उन्हें अत्यधिक सावधानी बरतने, अपनी गतिविधियों को सीमित करने और बेरूत में भारतीय दूतावास के साथ हमारे ईमेल आईडी: cons.beirut@mea.gov.in या आपातकालीन फ़ोन नंबर +96176860128 के माध्यम से संपर्क में रहने की सलाह दी जाती है,” ।

पिछले सप्ताह हिजबुल्लाह के पेजर और अन्य हाथ में पकड़े जाने वाले संचार उपकरण एक ऑपरेशन में फट गए, जिसका श्रेय व्यापक रूप से इज़राइल को दिया जाता है। इज़राइल द्वारा अपने हमले शुरू करने के बाद से सैकड़ों लोग मारे गए हैं और हज़ारों लोग विस्थापित हुए हैं, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बुधवार को 72 और लोग मारे गए। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के उप राजदूत रॉबर्ट वुड ने सुरक्षा परिषद को बताया कि वह लेबनान में मौतों से चिंतित हैं।

Awadh Ojha On Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव को लेकर अवध ओझा ने कही ऐसी बात, खुश हो जाएंगे सपाई!

फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका ने बुधवार (स्थानीय समय) को लेबनान में 21 दिवसीय युद्धविराम के प्रस्ताव का अनावरण किया, क्योंकि हिजबुल्लाह के खिलाफ इज़राइली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है। यह आपातकालीन सत्र तब हुआ जब इज़राइली सेना प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने बुधवार को अपने सैनिकों से कहा कि लेबनान की ओर “ऊपर से उड़ने वाले जेट” “आपके संभावित प्रवेश के लिए जमीन तैयार करने और हिजबुल्लाह को नीचा दिखाने के लिए” हैं, बीबीसी के अनुसार।

Japanese Encephalitis:इस नई बीमारी के फैलने से हो सकती है मौत! 2 बच्चे पाए गाए पॉजिटिव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT