होम / Indonesia: महिला का फोटो के लिए पोज देना पड़ा भारी, ज्वालामुखी के मुहाने में गिरकर-Indianews हुई मौत

Indonesia: महिला का फोटो के लिए पोज देना पड़ा भारी, ज्वालामुखी के मुहाने में गिरकर-Indianews हुई मौत

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 23, 2024, 11:37 am IST
ADVERTISEMENT
Indonesia: महिला का फोटो के लिए पोज देना पड़ा भारी, ज्वालामुखी के मुहाने में गिरकर-Indianews हुई मौत

Volcano

India News(इंडिया न्यूज), Indonesia: फोटो के लिए पोज दे रही 31 वर्षीय चीनी महिला की इंडोनेशियाई ज्वालामुखी में गिरने से मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, महिला ने गलती से अपने लंबे कपड़ों पर पैर रख दिया, जिसके बाद वो फिसल गई और ज्वालामुखी के मुहाने में गिर गई। ये दिल दहलाने वाली घटना इंडोनेशिया से सामने आ रही है। आइए आपको इस खबर में बताते हैं कि कैसे महिला के साथ इतना बड़ा हादसा हुआ।

महिला की ज्वालामुखी में गिरकर हुई मौत 

अपनी लोकप्रिय “नीली आग” घटना के लिए प्रसिद्ध इंडोनेशियाई ज्वालामुखी पर एक तस्वीर के लिए पोज़ देते समय एक 31 वर्षीय चीनी महिला की गड्ढे के किनारे से गिरने के बाद मृत्यु हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुआंग लिहोंग नाम की महिला अपने पति के साथ गाइडेड टूर पर थी, इसी घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि युगल, सूर्योदय देखने के लिए, क्षेत्र में एक ज्वालामुखी पर्यटन पार्क – इजेन के क्रेटर के किनारे पर चढ़ गए थे। वह उस पल को महसूस करना चाहते थे लेकिन उनके साथ एक ऐसा हादसा हुआ जिसके बारे में कोई अंदाजा तक नहीं लगा सकता था।

बड़ी खबर Malaysia: हवा में दो हेलीकॉप्टर टकराने से हुआ बड़ा हादसा, 10 लोगो की गई जान-Indianews

फोटो के लिए कर रही थी पोज

पुलिस के मुताबिक, महिला 75 मीटर की ऊंचाई से गिरी और गिरने के कारण से उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, मौत को एक दुर्घटना के रूप में चिह्नित किया गया है। पीड़िता लिहोंग, का शव निकालने में बचावकर्मियों को लगभग 2 घंटे लग गए।  टूर गिल्ड ने बाद में अधिकारियों को बताया कि तस्वीरों के लिए पोज़ देते समय खतरों के बारे में बार-बार चेतावनी दिए जाने के बाद सुश्री लिहोंग ने क्रेटर के किनारे से सुरक्षित दूरी बनाए रखी। हालाँकि, फिर वह करीब आने के लिए पीछे की ओर चलने लगी और फिर गलती से उसके लंबे कपड़ों पर उनका पैर पड़ गया, वो फिसल गई और फिर ज्वालामुखी के मुहाने में गिर गई।

2018 में हुई थी इतनी मौतें

विशेष रूप से, इज़ेन ज्वालामुखी सल्फ्यूरिक गैसों के दहन से निकलने वाली नीली रोशनी के कारण होने वाली “नीली आग” के लिए जाना जाता है। जानकारी के अनुसार, 2018 में, ज्वालामुखी से जहरीली गैसें निकलने के बाद बड़ी संख्या में लोगों को अपने घर खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा था और कम से कम 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। माउंट इज़ेन नियमित रूप से थोड़ी मात्रा में हानिकारक गैसें छोड़ता है लेकिन साइट जनता के लिए खुली रहती है।

Trending Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी के मौत के सच से उठा पर्दा, विसरा जांच में सामने आई ये बड़ी बात

निवासियों को छोड़नी पड़ी जगह 

इंडोनेशिया लगभग 130 सक्रिय ज्वालामुखियों का घर है। हाल ही में, एक सुदूर इंडोनेशियाई ज्वालामुखी ने आसमान में राख उगल दी, लगभग आधा दर्जन विस्फोटों के बाद हजारों लोगों को वहां से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब उनके गांवों पर पिघली चट्टानों की बारिश होने लगी। इससे पहले की निवासियों को अपनी जान गंवानी पड़ती, लोगों ने जगह छोड़ना उचित समझा। इंडोनेशिया के उत्तरी सुलावेसी के सबसे बाहरी क्षेत्र में माउंट रुआंग में 16 अप्रैल को विस्फोट शुरू हुआ, जिससे उग्र नारंगी लावा, एक विशाल राख स्तंभ और ज्वालामुखीय बिजली का शानदार मिश्रण हुआ। देश की ज्वालामुखी विज्ञान एजेंसी ने कहा कि विस्फोट से शिखर से 400 मीटर (1,312 फीट) ऊपर धुएं का गुबार फैल गया।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT