होम / Iran Bomb Blasts: ईरान बम विस्फोट पर भारत सरकार ने जताया दुख, जानें विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

Iran Bomb Blasts: ईरान बम विस्फोट पर भारत सरकार ने जताया दुख, जानें विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 4, 2024, 9:13 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Iran Bomb Blasts: ईरान के एक स्मारक समारोह के दौरान दोहरे विस्फोटों को लेकर भारत की ओर से निंदा व्यक्त की गई है। इस घटना में जिसमें 100 से अधिक लोग मारे गए। जिसे लेकर भारत की ओर ईरान के साथ एकजुटता व्यक्त की गई। भारत ने कहा कि यह घटना “चौंकाने वाली और दुखद” है।

  • दो विस्फोटों में 100 से अधिक लोग मारे गए
  • दक्षिण-पूर्व में करमान में हमला 

विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने एक बयान में ईरान सरकार और देश के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की। जिसमें उन्होंने कहा कि “हम ईरान के करमान शहर में हुए भयानक बम विस्फोटों से स्तब्ध और दुखी हैं। इस कठिन समय में, हम ईरान की सरकार और लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों और घायलों के साथ हैं।”

बता दें कि ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास त्वरित उत्तराधिकार में दो विस्फोटों में 100 से अधिक लोग मारे गए। साथ ही कई घायल हो गए। कुछ मिनटों के अंतर पर हुए विस्फोटों ने राजधानी तेहरान से लगभग 820 किमी (510 मील) दक्षिण-पूर्व में करमान को हिलाकर रख दिया। दूसरे विस्फोट में पहले विस्फोट से भाग रही चीखती भीड़ में छर्रे लगे।

ईरान के राष्ट्रपति का बयान

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने विस्फोटों की निंदा करते हुए कहा कि “निस्संदेह, इस कायरतापूर्ण कृत्य के अपराधियों की जल्द ही पहचान की जाएगी। सक्षम सुरक्षा और कानून प्रवर्तन बलों द्वारा उनके जघन्य कृत्य के लिए दंडित किया जाएगा। ईरानी राष्ट्र के दृढ़ संकल्प को कोई कभी भी बाधित नहीं कर सकता।”

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT