होम / Lok Sabha election 2024: इंडिया गठबंधन में तकरार? अधीर रंजन ने कहा कांग्रेस अकेले बना सकती है सरकार

Lok Sabha election 2024: इंडिया गठबंधन में तकरार? अधीर रंजन ने कहा कांग्रेस अकेले बना सकती है सरकार

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 17, 2024, 12:27 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Lok Sabha election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरु हो गई है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली पार्टी भाजपा और दूसरी ओर 26 विपक्षी दलों की समर्थन से तैयार हुआ इंडिया गठबंधन मैदान में मौजूद है। हालांकि इंडिया गठबंधन में आए दिन तकरार देखने को मिलते हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच मनमुटाव देखने को मिल रहा है।

  • उनसे कोई भीख नहीं मांगने गया क्या 
  • हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं

सीएम बनर्जी पर आरोप

पश्चिम बंगाल में दो सीटें ऑफर करने पर कांग्रेस सांसद ने नाराजगी जताई है। इसे लेकर उन्होंने आज (4 जनवरी) ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर कहा कि “हमें पता है कि हमारे पास दो सीटें हैं। उनसे कोई भीख नहीं मांगने गया है। हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं।” इतना ही नहीं उन्होंने सीएम बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ममता जी नरेद्र मोदी जी की सेवा में लगी हैं। कांग्रेस को उनकी दया की जरुरत नहीं है। हम खुद अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला के लिए गठबंधन 

अपने बयान के लिए पहचाने जाने वाले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कुछ दिनों पहले I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर बड़ी बात कही थी। “मुख्यमंत्री खुद पश्चिम बंगाल में गठबंधन नहीं चाहतीं हैं। क्योंकि उन्हें दिक्कत होंगी। उन्होंने गठबंधन की संभावना को खत्म किया है।आप उनके भाषण सुनेंगे तो समझेंगे कि वह यहां गठबंधन नहीं चाहतीं हैं। ” बता दें कि सीएम बनर्जी ने कुछ दिनों पहले कहा था कि इंडिया गठबंधन केवल राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला करने के लिए बनाया गया है।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT